scriptCyclone Tauktae affected five states, video viral on social media to showing terrifying scenes | चक्रवात Tauktae के असर से सहमें पांच राज्य, सोशल मीडिया पर खौफनाक मंजर दिखाते वीडियोज वायरल | Patrika News

चक्रवात Tauktae के असर से सहमें पांच राज्य, सोशल मीडिया पर खौफनाक मंजर दिखाते वीडियोज वायरल

Cyclone Tauktae: गोवा के तट से टकराने के बाद चक्रवाती तूफान तौकते अपना दायरा बढ़ाते हुए पांच राज्यों में पहुंच चुका है और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। सोशल मीडिया पर इस तूफान के गुजरात से लेकर मुंबई तक के खौफनाक मंजर वाले वीडियो वायरल हो रहे हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 17, 2021 03:40:38 pm

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच आए चक्रवात Tauktae के असर से पांच राज्य के लोग सहम गए हैं। इस शक्तिशाली चक्रवाती तूफान के असर को देखते हुए पांच राज्यों में अलर्ट है। चक्रवात ‘तौकते’ अपनी गति को धीरे-धीरे बढ़ाते हुए गुजरात के तटीय इलाकों की तरफ बढ़ रहा है।

cyclone_tauktae.jpg
Cyclone Tauktae affected five states, video viral on social media to showing terrifying scenes

भारत मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया है कि तौकते तूफान विकराल चक्रवाती तूफान में बदल गया है। पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर बना अत्यधिक भीषण चक्रवाती तूफान तौकते पिछले छह घंटों के दौरान लगभग 20 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा और अब यह विकराल चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है।

यह भी पढ़ें
-

Cyclone Tauktae की चेतावनी के बाद कई ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ अगले 24 घंटे में और तेज हो सकता है और यह गुजरात के तट की ओर पहुंच सकता है। तौकते तूफान के कारण अब 180-190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं, जिसके 210 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तक चलने का अनुमान है। आईएमडी ने हालांकि कहा कि गुजरात तट पर पहुंचने पर इसकी विकरालता कम होगी।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक, गुजरात के सूरत में तूफान ने शहर को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। वहीं रविवार को गोवा के तट से टकराने के साथ चक्रवाती तूफान तौकते अपना दायरा बढ़ाते हुए पांच राज्यों में पहुंच चुका है और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। ऐसे में लोग डरे सहमें हुए हैं। सोशल मीडिया पर इस तूफान के खौफनाक मंजर को दिखाते हुए कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं।

पांच राज्यों में तूफान Tauktae का असर

चक्रवाती तूफान तौकते का असर पांच राज्यों में देखा जा रहा है। इस तूफान की वजह से गोवा, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात में खौफनाक मंजर देखने को मिल रहे हैं। अभी तक इस तूफान की वजह से 8 लोगों की जान जा चुकी है और तूफान विकराल रूप धारण करता जा रहा है। ऐसे में इस तूफान की वजह से कई जगहों पर कुछ डरावनी और खौफनाक मंजर देखने को मिल है।

सोशल मीडया पर इस तरह के कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं। ट्विटर पर भी #CycloneTauktae और #mumbairains जमकर ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया पर मौजूद लोग इन हैशटैग के साथ हैरान करने वाले दृश्य शेयर कर रहे हैं, और लोगों से एहतियात बरतने के साथ-साथ अपने घरों में रहने की अपील कर रहे हैं..

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.