Delhi Lockdown Extended : दिल्ली में सोमवार से मेट्रो ट्रेन बंद, एक हफ्ते तक बढ़ा लॉकडाउन

Delhi Lockdown Extended : इस बार दिल्ली में लॉकडाउन और अधिक सख्ती से लागू किया जाएगा। दिल्ली में अब लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवा बंद कर दी जाएगी।

Delhi Lockdown Extended। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले सोमवार (17 मई) सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इस बार लॉकडाउन और अधिक सख्ती से लागू किया जाएगा। दिल्ली में अब लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवा बंद कर दी जाएगी।

कम हुए हैं कोरोना केस
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया जा रहा, लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में कल से मेट्रो चलनी बंद होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 26 अप्रैल के बाद से कोरोना के केस कम होने शुरू हुए और पिछले एक-दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 35 फीसदी से घटकर 23 फीसदी हो गया है।

 

बेहतर हो रही है स्थिति
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने का कि हमने दिल्ली में भी टीकाकरण शुरू किया है। हमने अपने स्कूलों में बेहतरीन व्यवस्था की है। युवा बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं। हमारे पास टीकों की कमी है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार हमारी मदद करेगी। उन्होंने का कि हमने अपने मेडिकल बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए और विभिन्न स्थानों पर ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के लिए लॉकडाउन अवधि का उपयोग किया। दिल्ली में ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार हुआ है। अब हमें अस्पतालों से घबराहट या एसओएस कॉल नहीं मिल रहे हैं।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned