scriptDelhi Lockdown Extended : दिल्ली में सोमवार से मेट्रो ट्रेन बंद, एक हफ्ते तक बढ़ा लॉकडाउन | Delhi lockdown extended by a week, Delhi Metro services suspended | Patrika News

Delhi Lockdown Extended : दिल्ली में सोमवार से मेट्रो ट्रेन बंद, एक हफ्ते तक बढ़ा लॉकडाउन

locationअगार मालवाPublished: May 09, 2021 04:22:36 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

Delhi Lockdown Extended : इस बार दिल्ली में लॉकडाउन और अधिक सख्ती से लागू किया जाएगा। दिल्ली में अब लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवा बंद कर दी जाएगी।

Delhi lockdown extended by a week, Delhi Metro services suspended

Delhi lockdown extended by a week, Delhi Metro services suspended

Delhi Lockdown Extended। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले सोमवार (17 मई) सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इस बार लॉकडाउन और अधिक सख्ती से लागू किया जाएगा। दिल्ली में अब लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवा बंद कर दी जाएगी।

https://twitter.com/ANI/status/1391281143794651141?ref_src=twsrc%5Etfw
कम हुए हैं कोरोना केस
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया जा रहा, लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में कल से मेट्रो चलनी बंद होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 26 अप्रैल के बाद से कोरोना के केस कम होने शुरू हुए और पिछले एक-दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 35 फीसदी से घटकर 23 फीसदी हो गया है।
 

https://twitter.com/ANI/status/1391280450690174986?ref_src=twsrc%5Etfw

बेहतर हो रही है स्थिति
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने का कि हमने दिल्ली में भी टीकाकरण शुरू किया है। हमने अपने स्कूलों में बेहतरीन व्यवस्था की है। युवा बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं। हमारे पास टीकों की कमी है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार हमारी मदद करेगी। उन्होंने का कि हमने अपने मेडिकल बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए और विभिन्न स्थानों पर ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के लिए लॉकडाउन अवधि का उपयोग किया। दिल्ली में ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार हुआ है। अब हमें अस्पतालों से घबराहट या एसओएस कॉल नहीं मिल रहे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1391284985974333445?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो