scriptDiwali 2020: 12 क्विंटल गेंदे के फूलों से सजा बदरीनाथ धाम, रोशनी से सजाया गया मंदिर | Diwali 2020: Badrinath Dham Decorated With marigold flowers | Patrika News

Diwali 2020: 12 क्विंटल गेंदे के फूलों से सजा बदरीनाथ धाम, रोशनी से सजाया गया मंदिर

Published: Nov 14, 2020 04:24:56 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

12 क्विंटल फूलों से सजा भगवान बदरी विशाल का धाम
19 नवंबर को बंद हो जाएंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

Diwali 2020: Badrinath Dham Decorated With marigold flowers

Diwali 2020: Badrinath Dham Decorated With marigold flowers

नई दिल्ली। दिवाली के मौके पर बदरीनाथ धाम का नज़ारा कुछ और है। दिवाली मनाने के लिए देश के दूर-दूर से भक्त बदरीनाथ धाम पहुंचे हैं। दिवाली के शुभ अवसर पर, विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ मंदिर को गेंदें के फूलों से सजाया गया है। मंदिर के पुजारी के मुताबिक दिवाली के मौके पर बदरीनाथ धाम को 12 क्विंटल फूलों से सजाया गया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसी ही कुछ नजारा केदारनाथ धाम का है। यहां कड़ाके की ठंड के बावजूद भक्त बाबा के दर्शन के लिए आए हुए हैं। 16 नवंबर को केदारनाथ के दरवाजे बंद हो रहे हैं, तैयारी भी शुरू हो गई है। यही वजह है धाम को अच्छी तरह से सजाया गया है।
बता दें बदरीनाथ धाम के कपाट भी शीतकाल के लिए 19 नवंबर को बंद किए जाएंगे। इसके साथ ही उत्तराखंड में इस वर्ष की चारधाम यात्रा का समापन हो जाएगा। चारधाम देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ के मुताबिक 19 नवंबर को अपराह्न 3 बजकर 35 मिनट पर मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए जाएंगे। जबकि गंगोत्री मंदिर के कपाट दिवाली के अगले दिन 15 नवंबर को और यमुनोत्री मंदिर के कपाट 16 नवंबर को बंद होंगे।
 

ट्रेंडिंग वीडियो