scriptचेन्नई में डॉ. हर्षवर्धन ने लिया कोरोना ड्राइ रन का जायजा, एनजीओ से की इस बात की अपील | Dr. Harsh Vardhan took stock of Corona Dry Run in Chennai, appealed to NGO | Patrika News

चेन्नई में डॉ. हर्षवर्धन ने लिया कोरोना ड्राइ रन का जायजा, एनजीओ से की इस बात की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2021 10:33:15 am

Submitted by:

Dhirendra

2 जनवरी को भी चलाया गया था ड्राइ रन अभियान।
वैक्सीनेशन का काम बहुत जल्द होगा शुरू ।

harshvardhan.png

हर्षवर्धन ने एनजीओ से प्रभावी भूमिका निभाने की अपील की।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने को लेकर जारी मुहिम के तहत आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने चेन्नई के राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल पहुंचे। चेन्नई के इस अस्पताल में केंद्रीय मंत्री ने ड्राइ रन की तैयारियों का जायजा लिया। जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि हमने 4 राज्यों में सबसे पहले ड्राई रन चलाया था। उसके बाद हमने 2 जनवरी को देश के लगभग 125 जिलों में ड्राई रन चलाया और आज हम 3 राज्य को छोड़कर सभी राज्यों में ड्राई रन चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हम वैक्सीनेशन का काम भी शुरू कर देंगे।
https://twitter.com/hashtag/Chennai?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों से अपील की है कि COVID—19 टीकाकरण कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने और लाभार्थियों तक इस सुविधा को पहुंचाने के लिए प्रभावी भूमिका निभाएं। उन्होंने आज तीन दिवसीय पोलियो अभियान की भी शुरुआत की।
आपको बता दें कि देश में सितंबर के बाद से ही लगातार नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है। कोरोना महामारी को हराकर ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 1,00,37,398 हो गई है। देश की रिकवरी 96.38 प्रतिशत हो गई है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में देशभर में 9,35,369 टेस्ट किए गए। महामारी की शुरूआत से अब तक देश में लगभग 17.93 करोड़ कोरोना वायरस टेस्ट किए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो