किसान आंदोलन: परेशान हो रहे वाहन चालक, दिल्ली जाने-आने के लिए वैकल्पिक मार्ग का करें इस्तेमाल

Highlights.

- दिल्ली आना-जाना है तो वैकल्पिक मार्ग से ही निकलें

- किसान आंदोलन: दिल्ली-जयपुर हाइवे पर वाहन चालकों को हो रही परेशानी

- निर्धारित रूटों को छोड़ कच्चे-पक्के मार्ग से निकल रहे चालक

 

नई दिल्ली/अलवर.

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली-जयपुर नेशनल हाइवे पर वाहन चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। काफी वाहन चालक पुलिस प्रशासन की ओर से निर्धारित रूटों को छोड़कर अन्य कच्चे-पक्के वैकल्पिक मार्गों से निकल रहे हैं, जिसके कारण उन्हें कई घंटे जाम में फंसकर या अन्य समस्याओं से परेशान होना पड़ रहा है। वहीं, पुलिस प्रशासन की ओर से निर्धारित कुछ मार्गों पर भी कई बार भारी वाहनों का ट्रैफिक अधिक होने के जाम स्थिति बन रही है।

दिल्ली आना-जाना है तो इस रूट पर निकलें
(पुलिस की ओर से निर्धारित वैकल्पिक रूट)

-जयपुर-दिल्ली हाइवे पर जयपुर की तरफ से आने वाले सवारी वाहनों को बहरोड़ से नारनौल, बहरोड़ से वाया कुण्ड रोड होते हुए रेवाड़ी तथा बहरोड़ से वाया ततारपुर, खैरथल, भिवाड़ी होते हुए निकाला जा रहा है। शाहजहांपुर से गूगलकोटा से रेवाड़ी होते हुए दिल्ली की तरफ भेजा जा रहा है।

-जयपुर ग्रामीण से कोटपूतली, शाहपुरा तिराया, बानसूर कट व पनियाला मोड़ से डायवर्ट किया जा रहा है।
-दिल्ली से जयपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को हरियाणा के धारुहेड़ा, कसोला चौक, बावल तथा गुरुग्राम कट से सोहना-तावडू, भिवाड़ी, अलवर और सिंकदरा-दौसा होते हुए जयपुर रवाना किया जा रहा है।

वाहन चालकों को परेशानी

-हाइवे पर यात्रा करने वाले काफी वाहन चालक पुलिस प्रशासन की ओर से निर्धारित रूटों पर न चलते हुए कस्बे, गांव व ढाणियों को रास्ते होकर निकल रहे हैं।
-कुछ वाहन चालक जयपुर व दिल्ली के बीच यात्रा करते समय शाहजहांपुर होकर निकलने का प्रयास का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में गांव-ढाणियों के कच्चे पक्के रास्तों में उन्हें परेशानी हो रही है तथा इन मार्गों पर जाम भी लग रहे हैं।

निर्धारित रूट से ही निकलें
दिल्ली से जयपुर के बीच अति आवश्यक होने पर ही यात्रा करें। पुलिस प्रशासन की ओर से जयपुर-दिल्ली की यात्रा के लिए जो डायवर्ट रूट निर्धारित किया है, उसी पर यात्रा करें। अन्य कच्चे-पक्के रास्तों पर वाहनों को फंसने या जाम से वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

- राममूर्ति जोशी, पुलिस अधीक्षक, भिवाड़ी।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned