scriptवंशवाद की राजनीति देश के लिए चुनौती है, जड़ से खत्म करने की जरूरत: पीएम मोदी | Dynasty politics challenge for country which need to be rooted out | Patrika News

वंशवाद की राजनीति देश के लिए चुनौती है, जड़ से खत्म करने की जरूरत: पीएम मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2021 12:23:08 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दूसरे राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के समापन कार्यक्रम में कहा कि वंशवाद की राजनीति देश के लिए एक चुनौती है, जिसे जड़ से खत्म करने की जरूरत है।

Dynasty politics challenge for country which need to be rooted out

Dynasty politics challenge for country which need to be rooted out

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दूसरे राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के समापन कार्यक्रम में कहा कि वंशवाद की राजनीति देश के लिए एक चुनौती है, जिसे जड़ से खत्म करने की जरूरत है। उन लोगों के दिन अब खत्म हो चुके हैं जो उपनाम के आधार पर चुनाव लड़ते थे।लेकिन राजनीति में वंशवाद की बीमारी अभी पूरी तरह से नष्ट नहीं हुई हैं। इस मौके पर लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल मौजूद रहें।

https://twitter.com/ANI/status/1348879349202653184?ref_src=twsrc%5Etfw

राष्ट्रीय युवा दिवस की दी शुभकामनाएं
उन्होंने सभी को राष्ट्रीय युवा दिवस की बहुत शुभकामनाएं दी और कहा कि स्वामी विवेकानंद की जन्म जयंती का ये दिन हम सभी को नई प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि आज का दिन विशेष इसलिए भी हो गया है कि इस बार युवा संसद देश की संसद के सेंट्रल हॉल में हो रही है। ये सेंट्रल हॉल हमारे संविधान के निर्माण का गवाह है।उन्होंने कहा कि स्वामी जी की प्ररेणा ने आज़ादी की लड़ाई को नई ऊर्जा दी थी। गुलामी के लंबे कालखंड ने भारत को हज़ारों वर्षों की अपनी ताकत और ताकत के एहसास से दूर कर दिया था। स्वामी विवेकानंद जी ने भारत को उसकी वो ताकत याद दिलाई और एहसास कराया।

खुद को विकसित कर रहा है युवा
हमारा युवा खुलकर अपनी प्रतिभा और अपने सपनों के अनुसार खुद को विकसित कर सके इसके लिए आज एक वातावरण और इकोसिस्टम तैयार किया जा रहा है। शिक्षा व्यवस्था हो, सामाजिक व्यवस्था हो या कानूनी बारीकियां, हर चीज में इन बातों को केंद्र में रखा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो