scriptEast Central Railway canceled many trains due to cyclone Yaas, see full list here | चक्रवात Yaas के कारण रेलवे ने फिर कई ट्रेनों को किया रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट | Patrika News

चक्रवात Yaas के कारण रेलवे ने फिर कई ट्रेनों को किया रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2021 06:35:16 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि चक्रवाती तूफान यास की आशंका को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने सुरक्षात्मक रूप से खुलने और पहुंचने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द कर दिया है।

Cyclone Yaas Trains Cancelled.png
East Central Railway canceled many trains due to cyclone Yaas, see full list here

पटना। चक्रवात यास पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कहर बरपाने के बाद अब बिहार और झारखंड की ओर बढ़ गया है। ऐसे में झारखंड व बिहार सरकार की ओर से सुरक्षा के जरूरी एहतियाती कदम पहले से ही उठाए गए हैं। चक्रवात यास के कल (गुरुवार) सुबह तक झारखंड पहुंचने की संभावना है।

इस बीच रेलवे ने भी चक्रवात के खतरे के मद्देनजर सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए कई ट्रेनों को आज रद्द कर दिया है। पूर्व-मध्य रेलवे (East central railways) ने कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द किया है।

यह भी पढ़ें
-

चक्रवात Yaas ने बंगाल-ओडिशा में बरपाया कहर, तेज आंधी के साथ भारी बारिश से स्थिति खौफनाक

बुधवार को पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि चक्रवाती तूफान यास की आशंका को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने सुरक्षात्मक रूप से खुलने और पहुंचने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द कर दिया है। इसके अलावा इस मार्ग से होकर गुजरने वाली अन्य कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन भी रद्द किया गया है।

पूर्व मध्य रेलवे ने अपने ट्वीट में लिखा 'यात्री संख्या में निरंतर कमी एवं कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से पटना, दानापुर, राजगीर, गया एवं सासाराम से चलाई जाने वाली 02 जोड़ी एक्सप्रेस एवं 02 जोड़ी मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 27.05.2021 से अगले आदेश तक रद्द रहेगा'।

ये एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनें रद्द

1. 03257 दानापुर-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन (27 मई से अगले आदेश तक रद्द)

2. 03258 आनंद विहार टर्मिनल-दानापुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन ( 28 मई से अगले आदेश तक रद्द)

3. 03391 राजगीर-नई दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन ( 27 मई से अगले आदेश तक रद्द)

4. 03392 नई दिल्ली-राजगीर क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन (28 मई से अगले आदेश तक रद्द)

यह भी पढ़ें
-

चक्रवात Yaas ने ओडिशा सीमा को किया पार, गुरुवार को पहुंचेगा झारखंड

ये मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें रद्द

1. 03275 पटना-गया मेमू स्पेशल ट्रेन (27 मई से अगले आदेश तक रद्द)

2. 03276 गया-पटना मेमू स्पेशल ट्रेन (27 मई से अगले आदेश तक रद्द)

3. 03672 सासाराम-आरा मेमू स्पेशल ट्रेन (27 मई से अगले आदेश तक रद्द)

4. 03673 आरा-सासाराम मेमू स्पेशल ट्रेन (27 मई से अगले आदेश तक रद्द रहेगी)

अन्य कई ट्रेनें रद्द

आपको बता दें कि रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पूर्व मध्य रेल से गुजरने वाली कई स्पेशल ट्रेनें के परिचालन को भी अस्थायी तौर रद्द किया गया है। इनमें ये तमाम ट्रेनें शामिल हैं।

- पटना-एणार्कुलम स्पेशल ट्रेन 27 एवं 28 मई को रद्द रहेगा।
- पुरी-जयनगर स्पेशल ट्रेन 27 मई को रद्द रहेगा।
- जयनगर-पुरी स्पेशल ट्रेन 29 मई को रद्द रहेगा।
- पटना-पुरी स्पेशल ट्रेन 26 मई को रद्द रहेगा।
- टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन 26 एवं 27 मई को रद्द रहेगा।
- पुरी-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन, आनंदविहार टर्मिनल-पुरी स्पेशल ट्रेन तथा भुवनेश्वर-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 26 मई को रद्द रहेगा।
- पुरी-आनंदविहार टर्मिनल स्पेशल ट्रेन 26 एवं 27 मई को रद्द रहेगा।
- भुवनेश्वर-आनंदविहार टर्मिनल स्पेशल ट्रेन 26 मई को रद्द रहेगा।
- नई दिल्ली-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन, भागलपुर-यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन तथा छपरा-टाटा स्पेशल ट्रेन 26 मई को रद्द रहेगा।
- टाटा-छपरा स्पेशल ट्रेन 27 मई को रद्द रहेगा।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सिर्फ 15 इंच जमीन के लिए चाची ने नाबालिग भतीजी को जिंदा जलायाबाबा रामदेव के बयान पर भाजपा सांसद का ट्वीट, जाको प्रभु दारुण दुख देही, ताकि मत पहले हर लेहीराजस्थान: पार्टी में फूट का डर से बैकफुट पर कांग्रेस, गहलोत खेमा शांत, पायलट समर्थक मुखरGujarat: PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- देश में चरम पर था आतंकवादश्रद्धा मर्डर केस: आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट आजअनमोल का दिल अहमदाबाद में धड़केगा, लिवर इंदौर के मरीज को लगेगा, पांच लोगों को मिलेगा नया जीवनशनि का 30 साल बाद कुंभ राशि में पदार्पण, इन राशि के जातकों को देगा जोरदार फायदाIND vs NZ : सूर्याकुमार का खतरनाक छक्का, गेंदबाज भी रह गया हक्का-बक्का, देखें Video
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.