scriptED appeals for removal of witness status of Rajiv Saxena | अगस्ता वेस्टलैंड डील: ईडी ने की राजीव सक्सेना का गवाह का दर्जा हटाने की अपील | Patrika News

अगस्ता वेस्टलैंड डील: ईडी ने की राजीव सक्सेना का गवाह का दर्जा हटाने की अपील

Highlights.

  • - हेलीकॉप्टर घोटाले में अब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के नाम सामने आए हैं
  • - गवाह ने कमलनाथ के बेटे, खुर्शीद और अहमद पटेल का भी नाम लिया
  • - इन सबका नाम लिया है राजीव सक्सेना नाम के सीए ने जो इस मामले की एक अहम कड़ी है

नई दिल्ली

Published: November 18, 2020 09:59:30 am

नई दिल्ली.

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर घोटाले में अब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के नाम सामने आए हैं। इनमें मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे बकुल नाथ और पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री सलमान खुर्शीद के अलावा सोनिया गांधी के खास माने जाने वाले अहमद पटेल का नाम भी लिया गया है।
kamalnath_and_salman.jpg
इन सबका नाम लिया है राजीव सक्सेना नाम के सीए ने जो इस मामले की एक अहम कड़ी है। पिछले साल जनवरी में दुबई से उनका प्रत्यर्पण किया गया था। फिलहाल वह जमानत पर रिहा हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब तक उनकी 385 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। पूछताछ में ही उसने इन नेताओं और परिजनों के नाम लिए हैं। 3 हजार करोड़ के इस सौदे में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी का नाम आ चुका है। अहमद पटेल कोरोना संक्रमित है.
सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ मिल सौदे पर काम किया था। दोनों को एक कंपनी के जरिए 1.24 करोड़ यूरो मिले। जिसका उपयोग विभिन्न अफसर और नेताओं को देने के लिए भी हुआ। सुशेन मोहन गुप्ता नाम का व्यक्ति भी शामिल था।
जानकारी छिपाने का आरोप

ईडी ने राजीव सक्सेना को इकबालिया गवाह बनाया था। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट में उसका यह दर्जा खत्म करने के लिए आवेदन किया गया है। एजेंसी का कहना है कि वह मामले से जुड़ी सारी जानकारी नहीं दे रहा है। यह सौदा यूपीए- 2 सरकार में रद्द हुआ था। सक्सेना ने बताया है कि दलाली की रकम का फायदा उन लोगों को भी मिला जो राजनीतिक पदों पर थे व प्रभावित कर सकते थे। सक्सेना ने कमलनाथ के बेटे बकुल नाथ का नाम भी लिया है। उसे और सुशेन मोहन गुप्ता को प्रिस्टेन रिवर इनवेस्टमेंट नाम की कंपनी से धन मिला। कंपनी जॉन डोकेर्टी नाम का व्यक्ति बकुल के लिए चलाता था।
बेटे को नहीं पता

कमलनाथ ने कहा बेटे को नहीं पता पूर्व सीएम कमलनाथ का कहना है कि भांजे रतुल पुरी की कंपनियों से मेरा कोई लेना देना नहीं है। मेरा बेटा बकुल दुबई में रहता है। उसे इस बारे में कुछ नहीं पता। ऐसा कोई कागजात या दस्तावेज सामने नहीं आया है, जिससे बकुल नाथ का इससे कनेक्शन साबित होता हो।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.