scriptFame India Best Parliamentary Award 2018 | फेम इंडिया श्रेष्ठ सांसद अवार्ड 2018 : पप्पू यादव को मिला बेजोड़ सांसद का सम्मान | Patrika News

फेम इंडिया श्रेष्ठ सांसद अवार्ड 2018 : पप्पू यादव को मिला बेजोड़ सांसद का सम्मान

शुक्रवार को विज्ञान भवन में फेम इंडिया श्रेष्ठ सांसद पुरस्कार-2018 का आयोजन किया गया। इस आयोजन में 25 सांसदों को पुरस्कृत किया गया।

नई दिल्ली

Published: March 30, 2018 10:13:43 pm

नई दिल्ली। जन अधिकार मोर्चा के प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को बेजोड़ सांसद के रुप में नवाजा गया है, जबकि प्रभावशाली सांसद के रुप में भाजपा सांसद डॉ. किरीट भाई सोलंकी को नवाजा गया है। बता दें कि शुक्रवार को विज्ञान भवन में फेम इंडिया श्रेष्ठ सांसद पुरस्कार-2018 का आयोजन किया गया। इस आयोजन में 25 सांसदों को पुरस्कृत किया गया। फेम इंडिया ने सकारात्मक पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है।
आपको बता दें कि इस खास कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए केंद्रीय विज्ञान मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सांसद लगातार कार्य करते रहते हैं, लेकिन यह देश का पहला अवार्ड होगा जो सार्वजनिक रूप से सांसद को दिया जा रहा है। आज इस तरह की अवार्ड की खास जरूरत है।

Fame India Best Parliamentary Award 2018
Fame India Best Parliamentary Award 2018

संसद की फटकार पर इंडिगो ने कहा, हमारे कर्मचारी देहाती हैं, इंग्लिश नहीं आती
आठ बिन्दुओं के माध्यम से हुआ चुनाव
गौरतलब है कि फेम इंडिया श्रेष्ठ सांसद पुरस्कार-2018 में विभिन्न श्रेणियों के लिए सांसदों का चुनाव एक सर्वे के माध्यम से किया गया है। यह सर्वे एशिया पोस्ट और फेम इंडिया के द्वारा किया गया है, जो पहले भी ऐसे सर्वे कर चुकी है। इस सर्वे में आठ प्रमुख बिंदुओं पर कार्य किया गया, जिनमें सदन में उपस्थिति और बहस में भागीदारी, जनता के हित में प्रश्न उठाने, लोकतंत्र की मजबूती के लिए निजी विधेयक लाने, क्षेत्र की जनता के लिए सुलभता व मददगार, लोकप्रियता और छवि को प्रमुख माना गया है। बता दें कि इस सर्वे में भारत सरकार के किसी भी मंत्री को शामिल नहीं किया गया है।

पप्पू यादव का जेल में पहला दिन, बगैर कुछ खाए आमद वार्ड में गुजारी रात

इन्हें मिला श्रेष्ठ सांसद का अवार्ड
आपको बता दें कि अलग-अलग श्रेणी के लिए सर्वे हुए थे जिसमें निम्न सांसदों को फेम इंडिया श्रेष्ठ सांसद पुरस्कार-2018 में नवाजा गया। प्रभावशाली सांसद की श्रेणी में गुजरात के भाजपा सांसद डॉ. किरीट भाई सोलंकी ने अपना स्थान बनाया, जबकि बेजोड़ सांसद की श्रेणी में बिहार के मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव टॉप पर रहे। सक्रिय सांसद की श्रेणी में झारखंड के गोड्डा से निशिकांत दुबे ने जगह बनाई तो सरोकार श्रेणी में दिल्ली के सांसद उदित राज, लगन श्रेणी में उत्तर प्रदेश के बांदा से सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा और इरादे श्रेणी में रोडमल नागर ने टॉप किया। हौसला श्रेणी से हरियाणा के युवा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पहला स्थान पाया। विरासत श्रेणी में दुष्यंत चौटाला ने टॉप किया। मजबूत सांसद की श्रेणी में केरल के सांसद एन.के. प्रेमचंद्रन को पहला स्थान मिला। लोकप्रिय श्रेणी में ओम बिड़ला सबसे आगे रहे।
कर्मयोद्धा श्रेणी में राजस्थान के सांसद चंद्रप्रकाश जोशी ने सबसे अधिक नंबर हासिल किया तो जागरूक श्रेणी में उत्तर प्रदेश के सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल पहले पायदान पर पहुंचे। जज्बा श्रेणी में शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने टॉप किया। प्रयत्नशील श्रेणी में ओड़िशा के सांसद रवींद्र कुमार जेना को सबसे अधिक अंक मिले।
शख्सियत श्रेणी में उत्तर प्रदेश के वीरेंदर सिंह मस्त को पहला स्थान प्राप्त हुआ। उत्तराधिकार श्रेणी में पूर्वोत्तर के सांसद गौरव गोगोई टॉप पर रहे। उम्मीद श्रेणी में उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी पहले स्थान पर रहे। असरदार सांसद की श्रेणी में भाजपा के सांसद सुधीर गुप्ता को पहला स्थान हासिल हुआ।
शानदार सांसद की श्रेणी में ओड़िशा के कलिकेश सिंहदेव सबसे आगे रहे जननायक श्रेणी में तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगात राय की धमक बनी। संघर्षशील श्रेणी में शिरोमणि अकाली दल के प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने सबों को पीछे छोड़ा। इसी तरीके से कर्मठ सांसद की श्रेणी में हरियाणा के रमेशचंद्र कौशिक ने टॉप किया।

विधानसभा घेरने पहुंचे पप्पू यादव समर्थकों पर लाठीचार्ज, सांसद को ढूंढ रही पटना पुलिस
सांसदों को कठीन परीक्षाओं से गुजरना पडता है : मेघवाल

बता दें कि इस विशेष अवसर पर केंद्रीय संसदीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि सांसद को चार तरह की परीक्षाओं से गुजरना होता है, जिसमें अगर वे सफल होते हैं तो वे सर्वश्रेष्ठ होते हैं। तो वहीं केंद्रीय कोयला खान मंत्री हरि भाई चौधरी ने कहा कि सांसदों के पास ज्यादा जिम्मेवारी होती है, वे उस पर खरे उतरते हैं तो वे सर्वश्रेष्ठ होते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांसRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदMaharashtra: रायगढ़ के पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ भीषण हादसाJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदकैबिनेट विस्तार से पहले आज नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव से मुलाकात करेगी कांग्रेस!राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को करेंगी संबोधितNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.