Farmer Protest : गाजीपुर बॉर्डर की बिजली गुल, पूरी रात दिल्ली पुलिस देती रही पहरा

  • दिल्ली पुलिस ने किसान नेता दर्शन सिंह को नोटिस जारी किया।
  • दीप सिंधु और लक्खा सिधाना का नाम एफआईआर में शामिल।

 

 

 

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रेक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस ने किसान नेता दर्शन सिंह को नोटिस भेजकर 3 दिनों के अंदर जवाब मांगा है। दिल्ली पुलिस दर्ज एफआईआर में पंजाबी एक्टर दीप सिंधू और लक्खा सिधाना का नाम भी जोड़ दिया है। दीप सिंधू ने ही लाल किले पर खालसा पंत का झंडा फहराया था। ताजा खबर यह है कि गाजीपुर बॉर्डर पर कल रात से बिजली गुल है। बिजली कट होने की वजह से पूरी रात दिल्ली पुलिस वहां पर पहना देती रही।

दो किसान संगठनों ने किया आंदोलन से खुद को अलग

दूसरी तरफ दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के एक दिन बाद केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे आंदोलन से दो किसान संगठन बुधवार को अलग हो गए। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वीएम सिंह ने कहा कि उनका संगठन मौजूदा आंदोलन से अलग हो रहा है। वे ऐसे विरोध प्रदर्शन में आगे नहीं बढ़ सकते जिसकी कोई दिशा ही न हो।

भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने भी बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान जो कुछ भी हुआ उससे वह काफी दुखी हैं। उनकी यूनियन ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया है। भाकियू भानु गुट से जुड़े किसान नोएडा-दिल्ली मार्ग की चिल्ला सीमा पर प्रदर्शन कर रहे थे।

बता दें कि हिंसा के बाद से दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं पर शिकंजा कस दिया है। पुलिस ने हिंसा के मामले में अबतक 37 किसान नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned