scriptFarmer Protest : किसान आंदोलन को लेकर आज का दिन अहम, सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है फैसला | Farmer Protest : Today the farmers movement will be heard in the Supreme to shift elsewhere | Patrika News

Farmer Protest : किसान आंदोलन को लेकर आज का दिन अहम, सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2020 07:48:18 am

Submitted by:

Dhirendra

 

बॉर्डर पर किसान आंदोलन को लेकर आज का दिन अहम।
आज इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है फैसला।

supreme court

किसान आंदोलन को लेकर आज का दिन अहम।

नई दिल्ली। दिल्ली बॉर्डर पर कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान संघों के नेता कृषि संबंधी कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं तो केंद्र सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि वो इन कानूनों को वापस नहीं लेगी। वहीं आम लोगों को इससे हो रही परेशानियों को लेकर दायर एक याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। सुनवाई इस मसले को लेकर होगी कि किसान आंदोलन को कहीं और शिफ्ट किया जाए या नहीं।
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एसए बोबडे, न्यायाधीश एएस बोपन्ना और न्यायाधीश् वी रामसुब्रमण्यम की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।

बॉर्डर से किसान आंदोलन को हटाने की मांग

बता दें कि दिल्ली बॉर्डर पर पिछले कई दिनों से किसान आंदोलन जारी है। आंदोलन की वजह से दिल्ली एनसीआर की जानता को होने वाली परेशानी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में दिल्ली बॉर्डर से किसानों को हटाने की मांग की गई है। ऋषभ शर्मा ने अपनी याचिका में कहा है कि इस तरह लोगों के इकट्ठा होने से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। इससे सड़कें ब्लॉक हो रही हैं। इमरजेंसी और मेडिकल सर्विस भी बाधित हो रही है। इसलिए दिल्ली बॉर्डर से किसानों को हटाना ज़रूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो