scriptFarmers Protest : देशभर में Bharat Band शुरू, मुजफ्फरपुर और गाजीपुर में हाईवे जाम | Farmers Bharat bandh today, many opposition parties including Congress, Left supported bandh | Patrika News
विविध भारत

Farmers Protest : देशभर में Bharat Band शुरू, मुजफ्फरपुर और गाजीपुर में हाईवे जाम

किसान संघों के नेताओं ने सभी आंदोलनकारियों से बंद के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की है।

Mar 26, 2021 / 10:24 am

Dhirendra

bharat_band

किसान संघों के आह्वान पर भारत बंद आज।

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर जारी फार्मर प्रोटेस्ट का चार महीना पूरा होने पर किसान संघों की ओर से आज भारत बंद का आह्वान किया गया है। बंद के आह्वान पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी है। बिहार के मुजफ्फरपुर, अंबाला और गाजीपुर में प्रदर्शनारियों ने हाईवे जाम कर दिया है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि देश के कई हिस्सों में आज रेल और सड़क परिवहन प्रभावित हो सकता है।
https://twitter.com/hashtag/Haryana?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपात सेवाएं बंद से बाहर

संयुक्त किसान मोर्चे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत बंद आज सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक जारी रहेगा। किसान मोर्चा के नेता दर्शनपाल ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि बंद के दौरान सब्जियों और दूध की आपूर्ति भी रोकी जाएगी। संपूर्ण भारत बंद के तहत सभी दुकानें, मॉल, बाजार और संस्थान बंद रहेंगे। एंबुलेंस और अन्य आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी।
संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी से अपील की है कि बंद के दौरान आंदोलकारी शांति बनाए रखें। इस बीच कांग्रेस, लेफ्ट, सहित कई विपक्षी पार्टियों ने बंद का समर्थन किया है। संगठित और असंगठित क्षेत्र से जुड़ीं ट्रेड यूनियनों और परिवहन एवं अन्य संगठनों ने भी भारत बंद को अपना समर्थन देने की घोषणा की है।
8 करोड़ व्यापारियों ने खुद को बंद से दूर रखा

दूसरी तरफ 8 करोड़ व्यापारियों के प्रतिनिधित्व का दावा करने वाली कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने खुद को भारत बंद से बाहर रखा है। कॉन्फेडरेशन ने कहा है कि दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में बाजार खुले रहेंगे। कॉन्फेडरेशन की ओर से कहा गया है कि कानूनों में संशोधन पर चर्चा होनी चाहिए जो मौजूदा कृषि को लाभकारी बना सकते हैं।
https://twitter.com/hashtag/BharatBandh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रेल सेवा प्रभावित
भारत बंद के तहत पंजाब और हरियाणा के 31 स्थानों किसान धरने पर बैठे हैं। दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में किसान के प्रदर्शन की वजह से 32 स्थानों पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। 4 शताब्दी ट्रेनों को प्रदर्शन के मद्देनजर रद्द कर दिया गया है।

Hindi News/ Miscellenous India / Farmers Protest : देशभर में Bharat Band शुरू, मुजफ्फरपुर और गाजीपुर में हाईवे जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो