'भरोसे का टीका लगवाया, देश के वैज्ञानिकों को सलाम'

  • देश में शनिवार से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों में खास उत्साह नजर आया।
  • लोगों ने टीके के प्रति भरोसा जता कर वैज्ञानिकों का आभार व्यक्त किया।

देश में शनिवार से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों में खास उत्साह नजर आया। अस्पतालों और वैक्सीन सेंटरों में दिनभर काफी गहमागहमी रही। वैक्सीन लगवाने वालों ने उत्साह से अपने अलग-अलग अनुभव साझा किए। लोगों ने टीके के प्रति भरोसा जता कर वैज्ञानिकों का आभार व्यक्त किया।

दिल्ली : मैं ठीक हूं, डर दूर हुआ : दिल्ली एम्स में स्वच्छता कर्मी मनीष कुमार ने कहा कि मुझे खुशी है, मैं टीका लगवाने वाला पहला व्यक्ति बना। लोग वैक्सीन को लेकर कई बातें कह रहे थे। मैं ठीक हूं, डर दूर हो गया है। एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने भी टीका लगवाया।

मुंबई : दोनों टीके सुरक्षित, संकोच न करें : कोविशिल्ड की पहली खुराक पाने वाले कूपर अस्पताल के डॉ. जितेन भावसार ने कहा कि पिछले आठ महीने में हम बहुत तनाव से गुजरे हैं। महामारी से कई सहयोगी प्रभावित हुए। अन्य वैक्सीन की तरह दोनों टीके सुरक्षित हैं इन्हें लेने में संकोच न करे।

लखनऊ : देश की चिकित्सा प्रणाली पर भरोसा: लखनऊ के लोहिया अस्पताल में कोविशिल्ड का पहला शॉट पाने वाले अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा, मेरी पत्नी वैक्सीन को लेकर आशांकित थीं, मुझे देश की चिकित्सा प्रणाली पर भरोसा है यह कहते हुए मैंने परिवार को मनाया।

कोलकाता : अब जिंदगी बच सकेगी : कोलकाता के एएमआरआइ अस्पताल में पहला टीका पाने वालीं डॉ. बिपाशा सेट (56) की आंखों से आंसू छलक उठे। उन्होंने कहा, 10 महीनों में कई मौतें देखी हैं, आज मैं आशान्वित हूं कि अब लोगों की जान बचाई जा सकती है।

चेन्नई : लोगों में आत्मविश्वास बढ़ेगा : चेन्नई के राजीव गांधी अस्पताल के डीन थेनरई राजन ने कहा कि लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाने को मैंने चेन्नई में पहला शॉट लिया। डॉ. प्रियंका ने कहा कि पहले मैं थोड़ा चिंतित और डरी हुई थी। लेकिन अब मुझे संतोष है।

टीके पर छिड़ी सियासी रार...

किसी मंत्री ने टीका क्यों नहीं लगाया
कां ग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि जिस देश में टीकाकरण शुरू हुआ, वहां के मुखिया ने सबसे पहले टीका लगवाया। यदि टीका सुरक्षित और कारगर है तो कोई मंत्री टीका लगवाने को सामने क्यों नहीं आया।

कांग्रेस सिर्फ अफवाहें फैला रही
स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट किया, मनीष तिवारी व कांग्रेस को सिर्फ अफवाहें फैलाने की पड़ी है। अपनी आंखे खोलिए,जानेमाने चिकित्सक और सरकारी अधिकारी टीका लगवा रहे हैं।

आत्मनिर्भर भारत का परिचायक
गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारतीय वैज्ञानिकों की अपार क्षमता और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प का परिचायक है। हर भारतीय गौरवान्वित है।

महाराष्ट्र में टीकाकरण निलंबित
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस टीकाकरण को 18 जनवरी तक के लिए अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। को-विन ऐप में दिक्कत आने के बाद यह फैसला किया गया। ऐप की मदद से ही टीकाकरण किया जा रहा है।

15 हजार नए केस
देशभर में शनिवार को पिछले 24 घंटे में 15,158 कोरोना के नए मामले पाए गए। कुल मरीज 1,05,42,841 हो गए हैं। एक्टिव केस 2,11,033 हैं। 1,01,79,715 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। 175 नई मौतों के साथ मृतकों का आंकड़ा 1,52,093 हो चुका हैं। ब्रिटेन स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों की संख्या 116 हो गई हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned