scriptभारत में COVID-19 के सबसे बुरे हालात आना अभी बाकीः सुंदर पिचाई | Google ceo sundar pichai announces135cr relief fund for india | Patrika News

भारत में COVID-19 के सबसे बुरे हालात आना अभी बाकीः सुंदर पिचाई

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2021 08:13:20 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

covid crisis: कोरोना के दौरान भारत के बिगड़ते हालात को देखते हुए अब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने 135 करोड़ रुपये का राशि दान में देने की घोषणा की है।

Google CEO Sundar Pichai

Google CEO Sundar Pichai

covid crisis: देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से पैर पसार रही है। कोरोना संक्रमित लोगों के बढ़ते मामले को देखते हुए अब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) भी मदद के लिए आगे आए हैं। कोरोना के दौरान भारत के बिगड़ते हालात को देखते हुए अब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने 135 करोड़ रुपये का राशि दान में देने की घोषणा की है। इनके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भी भारत की मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है। नडेला ने कहा कि कंपनी भारत के राहत कोष में दान देकर एक बड़ी राहत देने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा ऑक्सीजन उपकरण खरीदने में भी मदद करने के लिए सुंदर पिचाई ने अनुदान देने के लिए यूनिसेफ और गेटइंडिया को 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गूगल और उनकी टीम मेडिकल सप्लाई करेंगी। बता दें यह ऐसे समय है, जब भारत ने COVID-19 के कारण 3.5 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए हैं और 2,800 से अधिक मौतें दर्ज की हैं।

https://twitter.com/satyanadella/status/1386500849740902403?ref_src=twsrc%5Etfw

पिचाई ने गंभीर परिस्थिति से उबारने के तरीके बताए

बता दें पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट के द्वारा भारत को इस गंभीर परिस्थिति से उबारने के तरीकों को विस्तार से बताया है। कंपनी के द्वारा दिया जाने वाला पहला अनुदान गेटइंडिया के लिए है, ताकि अपने रोजमर्रा के खर्चों में मदद करने के लिए संकट से पीड़ित परिवारों को नकद सहायता प्रदान की जा सके। इसके बाददूसरा अनुदान यूनिसेफ को जाएगा, जो ऑक्सीजन और परीक्षण उपकरणों सहित तत्काल चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने में मदद करेगा, जिसकी भारत को इस समय सबसे ज्यादा जरूरत है।

https://twitter.com/GiveIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

अभियान चलाने वाले कर्मचारियों का अनुदान भी है शामिल

इसके अलावा अनुदान में अभियान चलाने वाले कर्मचारियों का दान भी शामिल है. ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि अब तक 900 से अधिक Google कर्मचारियों ने हाई रिस्क वाले वाले देशों का समर्थन करने वाले संगठनों के लिए 3.7 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो