भारत में COVID-19 के सबसे बुरे हालात आना अभी बाकीः सुंदर पिचाई

covid crisis: कोरोना के दौरान भारत के बिगड़ते हालात को देखते हुए अब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने 135 करोड़ रुपये का राशि दान में देने की घोषणा की है।

covid crisis: देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से पैर पसार रही है। कोरोना संक्रमित लोगों के बढ़ते मामले को देखते हुए अब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) भी मदद के लिए आगे आए हैं। कोरोना के दौरान भारत के बिगड़ते हालात को देखते हुए अब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने 135 करोड़ रुपये का राशि दान में देने की घोषणा की है। इनके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भी भारत की मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है। नडेला ने कहा कि कंपनी भारत के राहत कोष में दान देकर एक बड़ी राहत देने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा ऑक्सीजन उपकरण खरीदने में भी मदद करने के लिए सुंदर पिचाई ने अनुदान देने के लिए यूनिसेफ और गेटइंडिया को 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गूगल और उनकी टीम मेडिकल सप्लाई करेंगी। बता दें यह ऐसे समय है, जब भारत ने COVID-19 के कारण 3.5 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए हैं और 2,800 से अधिक मौतें दर्ज की हैं।

पिचाई ने गंभीर परिस्थिति से उबारने के तरीके बताए

बता दें पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट के द्वारा भारत को इस गंभीर परिस्थिति से उबारने के तरीकों को विस्तार से बताया है। कंपनी के द्वारा दिया जाने वाला पहला अनुदान गेटइंडिया के लिए है, ताकि अपने रोजमर्रा के खर्चों में मदद करने के लिए संकट से पीड़ित परिवारों को नकद सहायता प्रदान की जा सके। इसके बाददूसरा अनुदान यूनिसेफ को जाएगा, जो ऑक्सीजन और परीक्षण उपकरणों सहित तत्काल चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने में मदद करेगा, जिसकी भारत को इस समय सबसे ज्यादा जरूरत है।

अभियान चलाने वाले कर्मचारियों का अनुदान भी है शामिल

इसके अलावा अनुदान में अभियान चलाने वाले कर्मचारियों का दान भी शामिल है. ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि अब तक 900 से अधिक Google कर्मचारियों ने हाई रिस्क वाले वाले देशों का समर्थन करने वाले संगठनों के लिए 3.7 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

covid 19 India
Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned