scriptपुलिस ने जीता दिल: हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर, 7 मिनट में तय हुई 8 किमी की दूरी | green corridor for heart transplant create in hyderabad traffic police | Patrika News
विविध भारत

पुलिस ने जीता दिल: हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर, 7 मिनट में तय हुई 8 किमी की दूरी

एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल के बीच 8 किलोमीटर का फासला था।

Nov 02, 2018 / 12:15 pm

Shivani Singh

police

पुलिस ने जीता दिल: हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर, 7 मिनट में तय हुई 8 किमी की दूरी

नई दिल्ली। भारत में पुलिस वालों का नाम लेते ही या तो लोग डर जाते हैं या फिर उनकी आलोचना करते हैं। ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब आम जनता पुलिस वालों की तारीफ करें। लेकिन ऐसा ही कुछ तेलंगाना से सामने आया, जहां पुलिस वालों ने आम जनता का दिल जीत लिया। हैदराबाद की ट्रैफिक पुलिस ने लाइव हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए ‘ग्रीन कॉरिडोर’ का निर्माण किया। ग्रीन कॉरिडोर’ के जरिए आठ किलोमीटर का रास्ता महज सात मिनट में तय कर लिया गया।

यह भी पढ़ें

टला बड़ा विमान हादसा, टकराते-टकराते बचे इंडिगो के दो विमान

8 किलोमीटर का रास्ता 7 मिनट में तय

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 47 वर्षीय महिला का लाइव हार्ड ट्रांसप्लांटेशन किया जाना था, इसके लिए हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने सिकंदराबाद के यशोदा हॉस्पिटल्स से नामपल्ली के केयर हॉस्पिटल्स तक ग्रीन कॉरिडोर की व्यवस्था की। बता दें कि एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल के बीच आठ किलोमीटर तक की दूरी थी। बीच में कोई समस्या ना आए इसके लिए पुलिस ने पूरा इंतजाम कर रखा था। वहीं, जब लाइव हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए गाड़ी निकली तो ग्रीन कॉरिडोर की वजह से आठ किलोमीटर का रास्ता सात मिनट में तय हुआ।

सफल रहा हार्ट ट्रांसप्लांट

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हार्ट ट्रांसप्लांट सफल रहा। पुलिस के इस सराहनीय काम की वजह से 51 वर्षीय एक महिला का दिल 47 वर्षीय महिला को मिला, जिससे उन्हें नई जिंदगी मिली। डॉक्टरों ने बताया कि महिला पूरी तरह से स्वस्थ्य है। वहीं , पुलिस के इस काम की डॉक्टरों से लेकर मरिज के परिजनों ने जमकर तारीफ की।

 

Home / Miscellenous India / पुलिस ने जीता दिल: हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर, 7 मिनट में तय हुई 8 किमी की दूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो