scriptTerrorist attack in baramula : आतंकी हमले में CRPF के दो जवानों सहित 3 घायल | Grenade attack in baramulla sopore Sector in jammu kashmir3 injured including 2 crpf jawans | Patrika News
विविध भारत

Terrorist attack in baramula : आतंकी हमले में CRPF के दो जवानों सहित 3 घायल

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, दो सीआरपीएफ जवान समेत 3 लोग जख्मी

Jul 30, 2021 / 05:22 pm

धीरज शर्मा

898.jpg
नई दिल्ली। उत्तरी कश्मीर के सोपोर ( Sopore ) इलाके में आतंकवादियों ( Terrorist ) ने CRPF जवानों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के 2 जवान और एक नागरिक घायल हो गया। इस हमले में घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके साथ ही इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) शुरू कर दिया गया है।
बता दें कि घाटी में लगातार सीमा पार से दहशत फैलाने लिए आतंकी संगठनों की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। एक तरफ जमीन से आतंकी घुसबैठ और हमले की तैयारी में जुटे हैं तो दूसरी तरफ ड्रोन के जरिए भी आतंक फैलाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि भारतीय सेना के जवानों की ओर मुंहतोड़ जवाब दिए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः अब आसमान से दहशत फैलाने की ताक में पाकिस्तान, जम्मू के सांबा में फिर दिखाई दिए तीन ड्रोन

https://twitter.com/ANI/status/1421023783398240261?ref_src=twsrc%5Etfw
उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के खानपोरा ब्रिज पर शुक्रवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ पार्टी पर ग्रेनेड फेंका। जिसमें दो जवान और एक नागरिक घायल हो गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों खानपोरा ब्रिज पर CRPF पार्टी की ओर ग्रेनेड फेंककर हमला किया। इस हमले में घायलों को तुरंत अस्पताल इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है।
इस बीच फरार हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
इससे पहले घाटी के तीन अलग-अलग इलाकों में एक घंटे के अंतर में तीन ड्रोन देखे गए।
यह भी पढ़ेँः चीन को पूर्वी मोर्च पर मुंहतोड़ जवाब देगा भारत, तैनात किए रफाल लड़ाकू विमान

ये ड्रोन गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए। हालांकि सुरक्षाबलों की ओर से फायरिंग के बाद ये ड्रोन गायब हो गए।
पाकिस्तान की ओर से आए ये ड्रोन ऐसे समय पर देखे गए हैं जब करीब एक सप्ताह पहले पुलिस ने सीमावर्ती कनचक इलाके में पांच किलोग्राम आईईडी सामग्री ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।

Hindi News/ Miscellenous India / Terrorist attack in baramula : आतंकी हमले में CRPF के दो जवानों सहित 3 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो