Haridwar Kumbh Mela 2021: कुंभ में फूटा कोरोना बम, 1000 से ज्यादा पॉजिटिव केस

Haridwar Kumbh Mela 2021 में कोरोना का विस्फोट, 48 घंटे में 1000 पॉजिटिव केस आए सामने

नई दिल्ली। उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ मेले ( Haridwar Kumbh Mela 2021 ) में बड़ी संख्या में साधु-संत और श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। इस बीच कुंभ से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कोरोना का बड़ा विस्फोट देखने को मिला है।

बीते 48 घंटे में हरिद्वार कुंभ से ही 1000 से ज्यादा नए मामले सामे आए हैं। दरअसल महाकुंभ के चलते यहां कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर मास्क जैसे जरूरी नियमों को ताक पर रखकर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ेँः Haridwar Kumbh Mela 2021: तीसरे शाही स्नान पर लगा भक्तों का मेला, साधुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

हरिद्वार में मंगलवार को 594 कोरोना पॉजिटिव केस आए। वहीं, एक दिन पहले ही सोमवार को 408 मामले आए थे। यानी पिछले 48 घंटों में करीब 1000 केस आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार को भी हरिद्वार कुंभ में 400 से ज्यादा लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऐसे में लगातार यहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, जो बड़ा हॉट स्पॉट बन गया है।

अकेले हरिद्वार शहर में सक्रिय मामलों की संख्या 2,812 का आंकड़ा पार कर चुकी है। यह ऐसे वक्त में है जब लाखों की संख्या में भक्त कुंभ मेले के शाही स्नान कर रहे हैं। माना जा रहा है ये आकंड़ा काफी बड़ा हो सकता है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक कुंभ के मेले में 30 लाख से ज्यादा लोग स्नान कर चुके हैं।

कुंभ में अब तक तीन शाही स्नान हो चुके हैं। पहले 1 मार्च को था जबकि दूसरा 12 अप्रैल और तीसरा 14 अप्रैल को शाही स्नान था। इनमें 13 अखाड़ों के साथ-साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई थी।

यह भी पढ़ेँः Haridwar Kumbh Mela 2021: तीसरा शाही स्नान आज, 13 अखाड़ों समेत लाखों पहुंचे हरिद्वार

आपको बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जमकर बरपा है। गुरुवार को देश में कोरोना के नए मामले 2 लाख तक पहुंच गए। जबकि इस महामारी से 24 घंटे में 1037 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

एक दिन पहले नए मामलों का आंकड़ा 1.84 लाख था। पिछले 10 दिन में नए मरीजों की संख्या दोगुनी हो चुकी है। दस दिन पहले जहां रोजाना 1 लाख केस सामने आ रहे थे, वहीं अब ये आंकड़ा 2 लाख तक पहुंच गया है। माना जा रहा है कि यही हाल रहा तो मई से पहले ये आंकड़ा 3 लाख को छू लेगा।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned