Corona Vaccination: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, बीते तीन दिनों में दुनिया में सबसे कम हैं प्रतिकूल घटनाएं

Highlights

  • अब तक कुल 454049 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है।
  • यह संख्या कोरोना के सक्रिय मामलों से दुगनी है।

नई दिल्ली। देश में अभी तक साढ़े चार लाख से भी अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई है। यह आंकड़ा देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों से डबल है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि अब तक कुल 454049 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है। यह संख्या कोरोना के सक्रिय मामलों से दुगनी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि टीकाकरण के बाद 0.18 प्रतिकूल घटनाएं सामने आईं हैं। वहीं 0.002 लोग टीकाकरण के बाद अस्पताल में भर्ती हुए। ये पहले तीन दिनों में दुनिया में सबसे कम हैं।

मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 223669 लोगों का कुल 3930 सेशंस में टीकाकरण किया जा चुका है। वहीं देश में अभी तक कुल 454049 लोगों को 7860 सेशंस में वैक्सीन दी जा चुकी है। गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण के कुल 200528 सक्रिय मामले रह गए हैं।

मंत्रालय ने बताया कि रोजाना नए मामलों की संख्या में गिरावट के साथ सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के टीके का लाभ लेने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। मंत्रालय ने कहा कि टीकाकरण करने वाले लोगों की कुल संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से दोगुनी हो चुकी है।

coronavirus कोरोना वायरस
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned