scriptMumbai में भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न, Alert जारी | Heavy rain in Mumbai submerged many areas, alert issued | Patrika News

Mumbai में भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न, Alert जारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2020 12:29:26 pm

Submitted by:

Dhirendra

Mumbai में आफत की भारी बारिश ( heavy rain ) से कई इलाकों में जलभराव ( Water loggimng ) ।
IMD ने पालघर, ठाणे, मुंबई और कोकण के लिए यह चेतावनी जारी की है।
High tide के समय अगर बारिश हुई तो मुंबईकरों कि मुसीबत बढ़ना तय है।

water logging

IMD ने पालघर, ठाणे, मुंबई और कोकण के लिए यह चेतावनी जारी की है।

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई ( Mumbai ) में एक बार फिर झमाझम बारिश ( Rain showers ) जारी है। भारी बारिश की वजह से महानगर के निचले इलाके जलमग्न ( Water Logging ) की स्थिति है। इन इलाकों में सायन, चेंबूर, कुर्ला, किंग सर्कल, अंधेरी ईस्ट, सांताक्रुज व अन्य शामिल हैं।
भातीय मौसम विभाग ( Indian Meteorological Department ) ने बुधवार के लिए भी भारी बारिश ( Heavy rain ) की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही IMD ने पालघर, ठाणे, मुंबई और कोकण के लिए यह चेतावनी जारी की है, जिसे गंभीरता से लिया जा रहा है।
बता दें कि मंगलवार को भी मुंबई में भारी बारिश ने मुंबई और आसपास के इलाकों को बुरी तरह से प्रभावित किया था। बारिश का पानी लोगों के घरों में दाखिल हो चुका था जिसकी वजह से लोग कई घंटों तक परेशान रहे।
Article 370 Abrogation : कहां गए पत्थरबाज, जनिए एक साल में Jammu-kashmir में कितना आया बदलाव

मुंबई में दोपहर डेढ़ बजे के आसपास हाई टाइड के आने का अनुमान है। हाई टाइड के समय अगर बारिश हुई तो मुंबईकरों कि मुसीबत बढ़ना तय है।
इसी तरह पालघर जिले ( Palghar District ) के नालासोपारा में भी बारिश की वजह से सड़कें तालाब में तब्दील हो चुकी हैं और लोगों के घरों में पानी प्रवेश कर चुका है। हालात यह है कि पालघर व आसपास की नदियां भी ओवरफ्लो हो चुकी हैं।
इस इलाके में भी भारी बारिश की वजह से खतरा बढ़ता जा रहा है। फ़िलहाल लोकल ट्रेन ( Local Trains ) की आवाजाही जारी है। लेकिन बारिश जारी रहने पर इसे स्थगित किया जा सकता है।
मुंबई व आसपास के इलाकों में हालात बेकाबू होता देख बीएमसी ( BMC ) कर्मचारियों ने तुरंत बड़े-बड़े वाटर पम्पिंग सेट चालू कर दिए हैं। महानगर में खुले मेनहोल पर खतरे का बैनर लगा दिया है। फिलहाल हालात काबू में हैं, लेकिन इस बारिश ने तमाम दावों और इंतजामों की पोल खोल दी है।
Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: नए दौर का आगाज, आज PM Modi करने जा रहे हैं BJP का एक और वादा पूरा

मुंबई में पिछले 24 घंटे में कई बार रह-रहकर झमाझम बारिश हुई और दादर, घाटकोपर,वाशी, माटुंगा समेत कई नीचले इलाकों में पानी जमा होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।
अब सवाल यह है कि मानसून ( Monsoon ) की शुरुआती बारिश में ही मुंबई की नालियां दम तोड़ती दिख रही हैं, तो आगे क्या होगा? आखिर बीएमसी ने बारिश के पानी से निबटने के कैसे इंतजाम किए हैं, जिसकी वजह से हर बार की तरह इस बार भी लोग जलभराव से परशान हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो