scriptलहंगे में छिपाकर आस्ट्रेलिया भेजी जा रही थी सवा सात करोड़ की इंपोर्टेड सिगरेट और ड्रग्स, कस्टम ने ऐसे लगाया पता | Hidden in lehenga, it was being sent to Australia | Patrika News

लहंगे में छिपाकर आस्ट्रेलिया भेजी जा रही थी सवा सात करोड़ की इंपोर्टेड सिगरेट और ड्रग्स, कस्टम ने ऐसे लगाया पता

Published: Feb 10, 2021 11:57:22 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights. – कस्टम अधिकारियों ने मंगलवार को इंपोर्टेड सिगरेट और ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी- 6 करोड़ की कीमत की सिगरेट और ड्रग्स लहंगे में छिपाकर आस्ट्रेलिया भेजी जा रही थी- अधिकारियों ने 21 फोटो कॉपियर की मशीनें भी जब्त की, इन्हें अवैध तरीके से एल्युमिनियम स्क्रैप बताया गया
 

drug.jpg
नई दिल्ली।

दिल्ली के कस्टम अधिकारियों ने मंगलवार को इंपोर्टेड सिगरेट और ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी। करीब 6 करोड़ की कीमत वाली इस सिगरेट और ड्रग्स लहंगे में छिपाकर आस्ट्रेलिया भेजी जा रही थी। सूत्रों के अनुसार, एसआईआईआईबी, आईसीडी पटपडग़ंज की टीम ने 6.07 करोड़ कीमत की 60 लाख से अधिक इंपोर्टेड सिगरेट जब्त की। इसके अलावा, 21 फोटो कॉपियर की मशीनें भी जब्त हुई हैं। यह मशीनें पुरानी हैं और अवैध तरीके से इन्हें एल्युमिनियम स्क्रैप बता दिया गया था।
इसके अलावा, एक अन्य कार्रवाई में दिल्ली कस्टम विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली से आस्ट्रेलिया भेजे जा रहे पार्सल को शक के आधार पर जांचा तो उसमें लहंगे निकले। उनकी जब बारीकी से जांच हुई तो उसमें 3 हजार 932 ग्राम एमडीएमए ड्रग छिपाकर भेजा जा रहा था। अधिकारियों के मुतबिक इसकी कीमत करीब 1.17 करोड़ रुपए है। दिल्ली कस्टम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, जो एमडीएमए ड्रग जब्त की गई वह लहंगे के फीते में छिपाकर आस्ट्रेलिया भेजी जा रही थी। शक के आधार पर पार्सल जब्त किया गया और जब उसकी जांच की गई तो उसमें ड्रग पकड़ में आया। दिल्ली कस्टम विभाग के अधिकारी से इसे बड़ी सफलता मान रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह जमकर वायरल हो रहा।
https://twitter.com/hashtag/IndianCustomsAtWork?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अधिकारियों के मुताबिक, जो इंपोर्टेड सिगरेट जब्त की गई है, वह भी गलत तरीके से बाहर भेजी जा रही थी। बाजार में उसकी कीमत 6 करोड़ रुपए से अधिक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो