scriptहिंसा के बाद गृह मंत्रालय सख्त, दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस | Home Ministry strict after violence, Delhi Police issues lookout notice against accused farmer leaders | Patrika News

हिंसा के बाद गृह मंत्रालय सख्त, दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2021 11:42:09 am

Submitted by:

Dhirendra

इस सूची में योगेंद्र यादव का नाम शामिल है।
आरोपी किसान नेताओं का पासपोर्ट भी होगा जब्त।

mha

जिन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज है, उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी।

नई दिल्ली। दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा फैलाने के आरोपी किसान नेताओं के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय सख्त रुख अपना लिया है। फिलहाल गृह मंत्रालय ने आरोपी किसान नेताओं के खिलाफ दिल्ली पुलिस को लुकआउट नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। गृह मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि जिन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज है, उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया जाए। गृह मंत्रालय से मिले निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1354668202215657472?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ ही आरोपी किसान नेताओं का पासपोर्ट भी जब्त किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस सूची में योगेंद्र यादव और राकेश टिकैत का नाम भी शामिल है।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने हिंसा मामले में 25 से ज्यादा एफआईआर दर्ज कर 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। एफआईआर में 37 किसान नेताओां के नाम हैं। इन किसान नेताओं को पुलिस ने तीन दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है। दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली के संबंध में सिमझौते को तोड़ने के लिए जिन नेताओं को नोटिस जारी किया है उनमें योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस राजेवाल सहित कम से कम 20 किसान नेता शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो