scriptपत्नी को उग आई दाढ़ी तो पति ने मांगा तलाक, कोर्ट ने याचिका की खारिज | Husband filed divorce plea after Wife grows beard in ahmedabad | Patrika News

पत्नी को उग आई दाढ़ी तो पति ने मांगा तलाक, कोर्ट ने याचिका की खारिज

Published: Jun 18, 2018 03:14:39 pm

Submitted by:

Mohit sharma

यहां एक शख्स ने कोर्ट में यह कहते हुए तलाक की अर्जी दाखिल है कि उसकी पत्नी अपने चेहरे पर दाढ़ी उगा रही है।

divorce plea

पत्नी को उग आई दाढ़ी तो पति ने मांगा तलाक, कोर्ट ने तलाक याचिका की खारिज

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने कोर्ट में यह कहते हुए तलाक की अर्जी दाखिल है कि उसकी पत्नी अपने चेहरे पर दाढ़ी उगा रही है। यही नहीं शख्स का यह भी कहना है कि उसकी पत्नी की आवाज मर्दों जैसी हो गई है। इस आधार पर याचिकाकर्ता ने कोर्ट से तलाक की अपील की है। वहीं कोर्ट ने याचिकाकर्ता के तलाक के दावे को आधारहीन बताते हुए उसकी याचिका खारिज कर दी है।

मोदी के मंत्री का बयान: मुस्लिमों को भरोसा जीतने के लिए सरकार को अभी और करनी होगी मेहनत

क्या है मामला

याचिका कर्ता महेश(बदला हुआ नाम) का कहना है कि उन्होंने शादी से पहले अपनी पत्नी रानी(बदला हुआ नाम) को ठीक से नहीं देखा था। महेश ने बताया कि जब वह पहली बार रानी को देखने गया था तो उसने दुपट्टे से अपना चेहरा ढक रखा था। इस पर उसके रानी के घरवालों ने उसको महेश से मिलने और बात करने की इजाजत भी नहीं दी। इस तरह से वह उसके चेहरे को ठीक तरह नहीं देख पाया। महेश ने बताया कि शादी में रानी शेव कराकर आई थी। यहां तक कि शादी के कई दिनों बाद तक भी वह छिपछिपाकर शेविंग और मेकअप कर सामने आती रही। आरोप है कि एक दिन जब वह कई दिनों के बाद घर लौटा तो उसने रानी को बिना शेविंग के देखा। इस पर जब उसने ससुराल पक्ष के लोगों से बात की तो उन्होंने इस बात पर चुप्पी साथ ली और दोबारा इसकी शिकायत न करने की धमकी दी। इसके बाद महेश ने पुलिस में अपने साथ ही धोखाधड़ी की शिकायत की, लेकिन वहां से भी उसको कोई राहत न मिल सकी। जिसके बाद उसने कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर न्याय की गुहार लगाई।

भीमा-कोरेगांव हिंसा का आरोपी बोला- मेरे बाग के आम खाने से होता है संतान सुख प्राप्त

आरोपों को बताया झूठा

वहीं रानी के वकील में कोर्ट में महेश के आरोपों को बेबुनियाद और आधारहीन बताया है। वकील का कहना है कि महेश के घरवालों ने शादी में बड़े दहेज की मांग की थी। मांग पूरी न होने पर वह और उसका परिवार रानी का उत्पीड़न करने लगे। रानी ने कोर्ट के समक्ष महेश के साथ रहने की सहमति जताई है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने महेश की याचिका का खारिज कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो