scriptIAF का कॉम्बैट मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त, ग्रुप कैप्टन की मौत | IAF Combat MiG-21 Plane Crashed, Group Captain death | Patrika News

IAF का कॉम्बैट मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त, ग्रुप कैप्टन की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2021 02:22:13 pm

Submitted by:

Dhirendra

Breaking :

कॉम्बैट ट्रेनिंग के दौरान हुआ विमान हादसा ।
दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता की मौत।

mig_21.png

आईएएफ ने घटना की जांच शुरू की।

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ( IAF ) का बाइसन मिग-21 विमान बुधवार को मध्य भारत क्षेत्र में कॉम्बैट ट्रेनिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक कॉम्बैट ट्रेनिंग के लिए रवाना होने के तत्काल बाद यह दुर्घटना हुई। विमान दुर्घटना में आईएएफ के ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता की मौत हुई है।
https://twitter.com/ANI/status/1372091483214376961?ref_src=twsrc%5Etfw
कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

भारतीय वायुसेना ने इस दुर्घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं। विमान हादसे में ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता की मौत पर भारतीय वायुसेना ने गहरी संवेदना जताई है।
तकनीकी खराबी की वजह से हुई थी दुर्घटना

आपको बता दें कि पांच जनवरी, 2021 को भी राजस्थान में सूरतगढ़ के निकट भारतीय वायु सेना ( IAF ) का एक लड़ाकू विमान मिग-21 ( Mig-21 ) दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उक्त दुर्घटना में विमान का पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकल आया था। पांच जनवरी की घटना रात लगभग आठ बजकर 15 मिनट पर हुई थी।
IAF ने ट्विट कर बताया था कि पश्चिमी क्षेत्र में प्रशिक्षण के दौरान एक मिग-21 बाइसन विमान में तकनीकी खराबी की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। लेकिन पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकल आया। भारतीय वायुसेना ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो