scriptघाटी में विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा को खतरा, भेजे गए श्रीनगर से बाहर | IAF Wing Commander Abhinandan out of the Srinagar mid concerns over his security | Patrika News

घाटी में विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा को खतरा, भेजे गए श्रीनगर से बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2019 07:27:50 am

Submitted by:

Shweta Singh

IAF विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा पर खतरा
श्रीनगर से बाहर किया गया ट्रांसफर
अधिकारियों ने दिया ऑर्डर

wing commander abhinandan

घाटी में विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा को खतरा, भेजे गए श्रीनगर से बाहर

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा से संबंधित बड़ी जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि उनकी सुरक्षा को खतरा है, जिस कारण उन्हें श्रीनगर से ट्रांसफर कर दिया गया है। उनकी तैनाती के लिए अधिकारियों ने ऑर्डर दिया है।

श्रीनगर से बाहर भेजे गए

वायुसेना से जुड़े सूत्रों की माने तो अधिकारियों ने अभिनंदन को श्रीनगर से बाहर तैनात करने के ऑर्डर दिए थे। फिलहाल, उन्हें एक पीस स्टेशन भेज दिया गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1119587242459181057?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि इससे पहले खबरें आ रही थीं कि विंग कमांडर अभिनंदन फिर से लड़ाकू विमान उड़ाते नजर आ सकते हैं। वायुसेना के दो अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी। उनके मुताबिक विंग कमांडर को दोबारा विमान उड़ाने के लिए बेंगलूरु के इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसीन ( IAM ) से अनुमति लेनी होगी।

मई के अंत तक लौटने की उम्मीद

बताया ये भी जा रहा है कि आगामी हफ्तों में 35 वर्षीय कमांडर के कई टेस्ट कराए जाएंगे। वायुसेना के एक अधिकारी का कहना है कि, ‘विंग कमांडर अभिनंदन जैसे मामलों में आमतौर पर विशेषज्ञ पायलट को दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी देने से पहले उनके स्वास्थ्य की जांच करते हैं। यह आकलन 12 हफ्तों तक किया जाता है। इसी तरह अभिनंदन के बारे में भी हमें मई के अंत तक साफ पता चल जाएगा। अगर विंग अभिनंदन का स्वास्थ्य और वापस लौटने की इच्छा देखा जाए तो उम्मीद है कि वह जल्द ही कॉकपिट में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें
-

घर में घुसकर नाबालिग के साथ की जबरदस्ती, विरोध करने पर डाल दिया एसिड

मिल सकता है अवार्ड

आपको याद दिला दें कि बीते 27 फरवरी को अभिनंदन ने पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराया था। यह कारनामा ऐतिहासिक था क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है जब F-16 को Mig-21 Bison ने गिराया हो। दरअसल दोनों की जनरेशन में काफी अंतर है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि इस ऐतिहासिक कारनामे के लिए अभिनंदन को वीर चक्र से भी सम्मानित किया जा सकता है। यह तीसरा सबसे बड़ा गैलेंट्री अवॉर्ड है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो