scriptगैस चैंबर बनी दिल्ली के लिए राहत की खबर, मौसम विभाग ने जताई जल्द बारिश की संभावना | IMD expects Delhi may receive rainfall after November 6 | Patrika News

गैस चैंबर बनी दिल्ली के लिए राहत की खबर, मौसम विभाग ने जताई जल्द बारिश की संभावना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2019 11:10:32 pm

आज से बदलेगी हवा की रफ्तार और दिशा।
6 नवंबर के बाद बारिश की संभावना।
दिल्ली की आबोहवा में हो सकता है सुधार।

दिल्ली में बारिश की संभावना
नई दिल्ली। वायु प्रदूषण से बिगड़ते राजधानी दिल्ली के हालात जल्द कुछ बेहतर हो सकते हैं। गैस चैंबर में तब्दील हो चुकी दिल्ली को बारिश राहत दे सकती है। भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को बताया कि राजधानी दिल्ली में 6 नवंबर के बाद बारिश हो सकती है। इसकी वजह इस क्षेत्र में हवा का तेज होता बहाव है।
बड़ी खबरः मोदी सरकार के खिलाफ हुआ बड़े मामले का खुलासा! कांग्रेस महासचिव ने दे दी चेतावनी.. अब होगा..

दरअसल, दिल्ली की आबोहवा बिगड़ चुकी है और वायु प्रदूषण का स्तर बहुत ही ज्यादा खतरनाक हो चुका है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हालात में सुधार के लिए आगामी 4 नवंबर से फिर से ट्रैफिक का ईवन-ऑड सिस्टम लागू करने की घोषणा कर दी है।
बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर की तस्वीर को लेकर सबसे बड़ा खुलासा… इस दिन आएगी खुशखबरी..

दिल्ली के बिगड़ते हालात की वजह दिवाली के पटाखों से निकला धुआं ही नहीं हरियाणा-पंजाब समेत आसपास के प्रदेशों के खेतों में जलाई जाने वाली पराली भी है। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद किसान पराली जलाने से बाज नहीं आ रहे। खतरनाक हालात को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले पर सुनवाई को तैयार हो गया है।
https://twitter.com/hashtag/WeatherUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसे में बारिश स्पष्ट रूप से बड़ी राहत से कम नहीं हैै। इस संबंध में भारतीय मौसम विभाग के अधिकारी केवी सिंह ने कहा, “वर्तमान में दिल्ली में हवा तकरीबन नगण्य ही है। अब आज से हवा की रफ्तार में तेजी आने की संभावना है। 6 नवंबर के बाद हवा की दिशा बदलेगी और बारिश भी हो सकती है। इसके बाद काफी राहत मिलेगी।”
आज भी दिल्ली और इसके आसपास इलाकों में वायु की गुणवत्ता खतरनाक स्तर में बनी हुई है और प्रदूषण का स्तर अभी भी 400 के पास है।

#बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान-2 का सबसे बड़ा खुलासा.. चंद्रमा को लेकर दूर कर दी यह… वैज्ञानिक भी रह गए…
गौरतलब है कि सुबह धूल-धुएं (स्मॉग) की मोटी पर्त की वजह से दृश्यता काफी कम हो गई और इससे लोगों को अपने दफ्तर तक जाने में परेशानी हुई। तमाम जगहों पर ट्रैफिक जाम मिला।
वहीं, दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण को लेकर ‘पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी’ की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही आगामी 5 नवंबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने और निर्माण कार्य बंद करने का आदेश सुना दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो