scriptराजनाथ सिंह ने रफाल पर दी अहम जानकारी, कहा- अप्रैल 2022 तक आ जाएगी पूरी खेप | Important information given on Rafale by Rajnath Singh | Patrika News

राजनाथ सिंह ने रफाल पर दी अहम जानकारी, कहा- अप्रैल 2022 तक आ जाएगी पूरी खेप

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2021 01:13:17 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

रक्षा मंत्री ने बताया कि मार्च तक 17 और राफेल विमान भारत को मिलने वाले हैं।
सांसद महेश पोद्दार ने सवाल के जवाब में उन्होंने ये जानकारी दी।

 

rajnath singh

राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को एक प्रश्न के उत्तर में राफेल विमानों के बारे में अहम जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब तक 11 राफेल विमान भारत आ चुके हैं और मार्च तक 17 और ऐसे विमान भारत को मिलने वाले हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1358635463884476417?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने बताया कि अब तक 11 राफेल विमान भारत में आ चुके हैं तथा मार्च तक 17 और ऐसे विमान भारत में आने वाले हैं। अप्रैल 2022 तक भारत को पूरे राफेल मिल जाएंगे। गौरतलब है कि राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी के एक सांसद महेश पोद्दार ने सवाल किया था कि भारत में अब तक कितने राफेल आ चुके हैं औरन कितने आने बाकी हैं। ये सब जंग के लिए कब तक तैयार होंगे।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘फ्रांस से राफेल को भारत को सुपुर्द किए जाने के बाद उन्हें वायु सेना में शामिल करने के लिए राष्ट्रीय महत्व का आयोजन किया गया था। पहले भी खरीदे गए विमानों को वायु सेना में शामिल करने के लिए इस तरह के कार्यक्रम हुए हैं। मगर इस बार यह कार्यक्रम बड़ा था क्योंकि द्विपक्षीय वार्ता होनी थी। फ्रांसीसी पक्ष के अनुसार वहां के रक्षा मंत्री ने और भारतीय पक्ष का नेतृत्व उन्होंने किया था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z6w6e
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो