India Lockdown: घर से इस तरह काम करेंगे सरकारी बाबू, सुबह 10 बजे से शुरू होगी ड्यूटी

  • पूरे देश में लगा है संपूर्ण लॉकडान ( Lockdown )
  • सरकारी कर्मचारी भी घर से करेंगे काम
  • केंद्रीय मंत्रालयों ने जारी किया प्रोटोकॉल

नई दिल्ली। कोरोना की रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडान लगा दिया गया है। ये लॉकडान मंगलवार रात 12 बजे से 21 दिनों तक जारी रहेगा। ऐसे में कई सेवाएं और जरूरी चीजे बंद रहेंगी। जिसके बाद सरकारी कर्मचारी घर से काम करेंगे। केंद्रीय मंत्रालयों ने घर से काम करने के लिए प्रोटोकॉल जारी किए हैं।

सुबह 10:00 बजे से शुरू होगा काम

प्रोटोकॉल में बताया गया है कि अधिकारियों को सुबह से लेकर शाम तक किस तरह से काम करना है। कैसे पेंडिंग काम निपटाना है। इन सब बातों के नियम स्पष्ट किए गए हैं। बता दें क वर्क फ्रॉम होम के दौरान सुबह 10:00 बजे से पहले हर अधिकारी को दिन का टारगेट तय करना पड़ेगा और उसी अनुसार अपने जूनियर अधिकारी को इस बारे में मेल या ई ऑफिस पोर्टल पर बताना पड़ेगा।

फोन या व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल

काम मिलने के बाद कर्मचारियों को अपने रिपोर्टिंग ऑफिसर को सुबह 10.30 बजे से पहले एक्नॉलेज करना पड़ेगा। हर कर्मचारी को ऑफिस के दौरान टेलीफोन पर बातचीत के लिए उपलब्ध रहना होगा। अगर किसी अधिकारी को विचार विमर्श की जरूरत पड़ेगी तो अधिकारी फोन या व्हाट्सएप वीडियो कॉल से कर्मचारी से बातचीत भी कर सकता है।

रिमोट मीटिंग की सूचना 1 घंटे पहले

इस तरह की रिमोट मीटिंग की सूचना कम से कम 1 घंटे पहले दी जाएगी। वर्क फ्रॉम होम पर काम कर रहे कर्मचारियों को मिले काम की फाइल हर रोज शाम 5:00 बजे से पहले ही ऑफिस पोर्टल पर जमा करनी होगी। बिल आदि जमा करने के लिए कर्मचारियों को दफ्तर आना पड़ेगा इसके लिए परिवहन का प्रबंध कार्यालय करेगा।

coronavirus COVID-19
Show More
Shivani Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned