राजौरी में पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, श्रीगंगानगर में सेना ने मार गिराया ड्रोन

  • पाक सैनिकों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक बार फिर सीजफायर तोड़ दिया।
  • सुंदरबनी सेक्टर में शाम करीब 6 बजे अचानक मोर्टार से गोले दाग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।
  • भारतीय जवानों ने पाक फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया, गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

नई दिल्ली। आतंकी शिविरों पर भारतीय एयर स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अपनी खीज मिटाने के लिए पाकिस्तान सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लघंन कर रहा है। पाक सैनिकों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक बार फिर सीजफायर तोड़ दिया।

भारतीय रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर में शाम करीब 6 बजे अचानक मोर्टार से गोले दागे एवं उसके बाद फायरिंग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। प्रवक्ता के अनुसार भारतीय जवानों ने पाक फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

वहीं, राजस्थान के श्रीगंगानगर में भारतीय सेना ने एक पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया है। यहां जिले से सटी सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन नजर आते ही भारतीय सेना एक्शन मोड़ में आ गई। सेना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शनिवार रात 8.15 बजे पाक ड्रोन ने श्रीगंगानगर में हिंदूमल कोट बॉर्डर के पास से भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया, जिसको फायरिंग के दौरान मार गिराया गया। जानकारों की मानें तो पाकिस्तान ड्रोन कैमरों के माध्यम से सीमा पर भारतीय सेना की गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहा है।

भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया

इसके साथ ही सेना ने सीमावर्ती गांवों में लोगों से चौकन्ना रहने को कहा है। गांववालों से कहा गया है कि अगर उनको खेतों या गांव में कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई दे तुरंत पुलिस को सूचना दें। आपको बता दें कि पिछले 18 घंटे में ऐसा तीसरी बार है जब पाकिस्तानी यूएवी भारतीय सीमा में घुसा हो। इससे पहले मदिरा और क्यूहेड चौकी पर पाक ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया था।

आपको बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय वायु सेना की स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने सीमा पर हलचल बढ़ा दी है। इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों में सीमा संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned