scriptIndian Railways: देश में ट्रेन शुरू करने को लेकर रेलवे ने क्या कहा? जानें क्या रहेगी व्यवस्था | Indian Railways irctc update know when will start train services | Patrika News

Indian Railways: देश में ट्रेन शुरू करने को लेकर रेलवे ने क्या कहा? जानें क्या रहेगी व्यवस्था

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2020 10:07:21 am

Submitted by:

Naveen

-Indian Railways: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ( Coronavirus ) भारतीय रेलवे ( IRCTC Update ) ने सभी यात्री ट्रेनों ( Regular Train Services Cancelled ) पर रोक लगा दी है। -रेलवे ने मंगलवार को नोटिस जारी कर इस बात की जानकारी दी। रेल मंत्रालय ने कहा कि सभी नियमित पैसेंजर मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ सभी उपनगरीय ट्रेनों का संचालन अगली सूचना तक रद्द किया जा रहा है। -हालांकि, 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन पहले की तरह होता रहेगा।

Indian Railways irctc update know when will start train services

Indian Railways: देश में ट्रेन शुरू करने को लेकर रेलवे ने क्या कहा? जानें क्या रहेगी व्यवस्था

नई दिल्ली।
Indian Railways: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ( coronavirus ) भारतीय रेलवे ( IRCTC Update ) ने सभी यात्री ट्रेनों ( Regular Train Services Cancelled ) पर रोक लगा दी है। रेलवे ने मंगलवार को नोटिस जारी कर इस बात की जानकारी दी। रेल मंत्रालय ने कहा कि सभी नियमित पैसेंजर मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ सभी उपनगरीय ट्रेनों का संचालन अगली सूचना तक रद्द किया जा रहा है। हालांकि, 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन पहले की तरह होता रहेगा। वहीं, रेल शुरू करने को लेकर रेल मंत्रालय ने कहा कि अगले आदेश तक ट्रेनों पर पूरी तरह रोक रहेगी। इसके बाद फिर से शुरू करने को कोई निर्णय लिया जाएगा। तब तक ट्रेनों के परिचालन पर रोक रहेगी।

Indian Railways: अगले आदेश तक सभी यात्री ट्रेनों पर रोक, सिर्फ इन ट्रेनों का होगा संचालन

कब शुरू होगी ट्रेन?
ट्रेन कब शुरू होगी, इसको लेकर रेल मंत्रालय ने कहा कि उपनगरीय रेल समेत नियमित ट्रेन सवाएं अगले नोटिस तक दोबारा शुरू नहीं की जाएंगी। रेलवे ने कोरोना के चलते उपजे हालातों के कारण यह फैसला लिया है। ट्रेनों का संचालन शुरू करने के लिए गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय की अनुमति भी जरूरी होगी। हालांकि, मंत्रालय ने नोटिफिकेशन में साफ कहा है कि वर्तमान में चल रही 230 स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में कोई बदलाव नहीं होगा। बता दें कि इससे पहले रेलवे ने 12 अगस्त तक नियमित ट्रेनों का संचालन रद्द किया था।

जल्द चालू होने वाली है Delhi Metro? आखिरकार CISF ने शुरू कर दी तैयारियां

स्पेशल ट्रेनें जारी रहेगी
रेलवे नेआदेश में कहा है कि वर्तमान में चल रहीं 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन होता रहेगा। इसके अलावा मुंबई में राज्य सरकार की जरूरत के अनुसार केवल सीमित लोगों के लिएलोकल ट्रेनें (Local Trains) भी चलती रहेंगी। रेलवे का कहना है कि स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या पर लगातार नजर रखी जा रही है। यात्रियों की मांग बढ़ने पर कुछ और स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा सकता है। लेकिन, लॉकडाउन में जिन नियमित ट्रेनों के साथ उपनगरीय ट्रेनों का संचालन रद्द किया गया था, उसे फिलहाल जारी रखने का फैसला किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो