scriptIndian Railways: रेल यात्रियों को बड़ी राहत, Lockdown के बीच होगा स्पेशल ट्रेनों का संचालन | Indian Railways latest update bihar special trains will continue | Patrika News

Indian Railways: रेल यात्रियों को बड़ी राहत, Lockdown के बीच होगा स्पेशल ट्रेनों का संचालन

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2020 10:59:48 am

Submitted by:

Naveen

-कोरोना ( Coronavirus ) के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बिहार ( Lockdown in Bihar ) में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू किया गया है। -इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य गतिविधियों पर रोक लगाई गई है। वहीं, भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान स्पेशल ट्रेनों ( Special Train ) का संचालन होता रहेगा। -लॉकडाउन में ट्रेनों पर किसी प्रकार की रोक नहीं लगी है।

Indian Railways latest update bihar special trains will continue

Indian Railways: रेल यात्रियों को बड़ी राहत, Lockdown के बीच होगा स्पेशल ट्रेनों का संचालन

नई दिल्ली।
कोरोना ( Coronavirus ) के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बिहार ( Lockdown in Bihar ) में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू किया गया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य गतिविधियों पर रोक लगाई गई है। वहीं, भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान स्पेशल ट्रेनों ( Special Train ) का संचालन होता रहेगा। लॉकडाउन में ट्रेनों पर किसी प्रकार की रोक नहीं लगी है। रेलवे की ओर से कहा गया है कि सहरसा से दिल्ली के लिए चलने वाली ट्रेन वैशाली एक्सप्रेस ( Vaishali Express ) अपने निर्धारित समय पर चलती रहेंगी। सहरसा स्टेशन पर पूछताछ केन्द्र द्वारा इसी बात की जानकारी रेल यात्रियों को दी जा रही है।

Cyber attack : US में बराक ओबामा, एलन मस्क, बेजोस, बिल गेट्स समेत नामी हस्तियों के ट्विटर हैंडल हैक

खुद को करनी होगी वाहनों की व्यवस्था
रेलवे की ओर से कहा गया है कि यात्रा के बाद अपने गंतव्य स्थानों पर पहुंचने के लिए यात्रियों को स्वयं के वाहनों की व्यवस्था करनी होगी। क्योंकि, लॉकडाउन के दौरान वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है।

Cyber attack : US में बराक ओबामा, एलन मस्क, बेजोस, बिल गेट्स समेत नामी हस्तियों के ट्विटर हैंडल हैक

चलती रहेंगी ट्रेनें
राजेश कुमार ने बताया कि इस दौरान वर्तमान में चल रही स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा। लॉकडाउन को लेकर बिहार सरकार गाइडलाइंस जारी की है, जिसके तहत पब्लिक ट्रांसपोर्ट के आवागमन पर रोक रहेगा। हालांकि, टैक्सी, आटो रिक्शा और ई रिक्शा का परिचालन जारी रखने की बात कही गई है। साथ ही निजी वाहनों का भी उपयोग किया जा सकता है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर रोक
बिहार सरकार द्वारा लॉकडाउन के बाद परिवहन विभाग ने एक पत्र जारी कर ट्रेन से बिहार राज्य पहुंचने वाले यात्रियों को स्टेशन से अपने गंतव्य तक जाने के लिए स्वयं के स्तर पर वाहन की व्यवस्था करने को कहा है। बता दें कि सहरसा सहित अन्य स्टेशनों से दिल्ली के लिए खुली स्पेशल ट्रेन से बुधवार को 11 हजार से अधिक यात्रियों ने यात्रा की। सीपीआरओ ने कहा कि बुधवार को पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से 33 हजार यात्रियों ने स्पेशल ट्रेन से यात्रा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो