scriptकर्नाटक में एक करोबारी ने अपने घर में लगाई पत्नी की Wax Statue, जानिए क्या है वजह | Industrialist Shrinivas Gupta wife Madhavi silicon wax statue in build his new House in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक में एक करोबारी ने अपने घर में लगाई पत्नी की Wax Statue, जानिए क्या है वजह

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2020 01:14:12 pm

Karnataka में एक Industrialist ने घर में लगाई पत्नी की Wax Statue
2017 में एक Car Accident में हो गई थी पत्नी Madhvi की मौत
पत्नी की याद में नए घर में कारोबारी ने लगाई सिलिकॉन से बनी प्रतिमा

Karnataka Industrialist built wife wax statue in his new house

कर्नाटक के कारोबारी ने अपने नए घर में लगाई पत्नी की वैक्स की मूर्ति

नई दिल्ली। कहते हैं प्यार ( Love ) कभी मरता नहीं। ना उम्र देखता है और ना ही इसकी कोई जात होती है। जब आप किसी से प्यार करते हैं तो उसके लिए कुछ भी करने से पीछे नहीं हटते। देश और दुनिया में ऐसी ही कितनी ही मिसालें है जिन्होंने अपने प्यार के लिए क्या कुछ नहीं किया। खास तौर पर ताजमहल ( Taajmahal ) को भी तो प्यार की ही निशानी के तौर पर जाना जाता है। जिसे शाहजहां ( Shahjahan ) ने अपने प्यार और बेगम मुमताज के लिए बनवाया था। कुछ ऐसा ही कर्नाटक ( Karnataka ) के एक कारोबारी ( Businessmen ) ने भी किया है। हालांकि इन्होंने अपनी पत्नी का ही वैक्स स्टैच्यू ( Wax Statue ) तैयार करवाकर अपने घर में लगवाया है।
कर्नाटक के कारोबारी श्रीनिवास गुप्ता ( Shrinivas Gupta ) ने अपनी स्वर्गीय पत्नी की मूर्ति को अपने घर में लगाया है। इसे उन्होंने कोप्पल ( Koppal ) में बने अपने नए घर की उद्घाटन के मौके पर लोगों के सामने रखा। आईए जानते हैं क्या पूरा मामला।
रास्ते में एंबुलेंस रोककर 90 मिनट तक लंच करता रहा ड्राइवर, तड़पता रहा मासूम

https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कारोबारी श्रीनिवास गुप्ता अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते थे। इसलिए उनका मानना है कि वे इस मूर्ति के रूप में हमेशा उनके साथ रहेंगी। दरअसल श्रीनिवास गुप्ता की पत्नी माधवी का वर्ष 2017 में एक कार दुर्घटना में देहांत हो गया था। इसके बाद से ही श्रीनिवास को अपनी जिंदगी में कुछ अधूरा पन महसूस हो रहा था। यही वजह है कि उन्होंने घर में पत्नी की मौजूदगी के लिए उनकी एक प्रतिमा तैयार करवाई।
सिलिकॉन वैक्स से बनी मूर्ति
श्रीनिवास गुप्ता ने अपनी पत्नी को हमेशा अपने साथ रखने के लिए उनकी एक सिलिकॉन वैक्स की मूर्ति तैयार करवाई। गुप्ता की पत्नी माधवी की इस मोम की मूर्ति जाने-माने आर्किटेक्ट रंघणांअवर की मदद से लगाया गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1293035146095075328?ref_src=twsrc%5Etfw
जन्माष्टमी पर कृष्ण के इस भजन ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, सुनते ही झूम उठते हैं भक्त

ऐसा लगता है मानो सचमूच बैठी हों माधवी
माधवी की इस वैक्स स्टैच्यू को देखकर आप एक पल के लिए भी ये नहीं कह सकते हैं ये कोई प्रतिमा है। बल्कि देखने में ये हूबहू माधवी जैसी ही लगती है। साड़ी और श्रंगार के साथ माधवी को एक सोफे पर बैठाया गया है। खुद श्रीनिवास गुप्ता ने उनके साथ अपनी एक फोटो भी खिंचवाई है।
माधवी के सपनों का घर
दरअसल श्रीनिवास ने जो नया घर बनाया है वो भी अपनी पत्नी की पसंद की है। वे बताते हैं इसमें मौजूद हर चीज में उनकी स्वर्गीय पत्नी की पसंद का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा ये माधवी के सपनों का घर है।
एक साल में बनकर तैयार हुई मूर्ति
श्रीनिवास ने बताया कि माधवी की स्टैच्यू बनाने के लिए आर्टिस्ट श्रीधर मूर्ति ने करीब एक वर्ष का समय लिया। वे बताते हैं कि इस मूर्ति को पाकर मैं बहुत खुश हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो