Krishna Bhajan: कृष्ण के इस भजन ने Social Media पर मचाई धूम, सुनते ही झूम उठते हैं भक्त

  • देशभर के कई हिस्सों में मनाई जा रही Krishna Janmashtami 2020
  • Janmashtami पर Krishna Bhajan की धूम, Social Media पर जमकर वायरल हो रहे Jaya Kishori के कृष्ण भजन
  • जया किशोरी के भजनों को सुनते ही झूम उठते हैं Devotees

नई दिल्ली। देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी ( Krishna Janmashtami 2020 ) का त्योहार शुरू हो गया है। इस वर्ष दो दिन यानी 11 और 12 अगस्त को जन्माष्टमी ( Janmashtami )का पर्व मनाया जा रहा है। बात कृष्ण जन्माष्टमी की हो तो कान्हा के भजनों ( Krishna Bhajan ) के बिना इस त्योहार का रंग कुछ फीका है। यही वजह है कि देशभर में इन दिनों कृष्ण भजनों को जबरदस्त धूम है। खास तौर पर मशहूर भगवत गीता वाचक जया किशोरी ( Jaya Kishori ) का भजन इन दिनों सोशल मीडिया ( Social Media ) पर खूब छाया हुआ है। दरअसल जया किशोरी ने लॉकडाउन ( Lockdown ) के दौरान मार्च में अपने यू-ट्यूब ( You Tube ) चैनल पर कृष्ण का एक भजन अपलोड किया था। इस भजन ने सोशल मीडिया पर जबरदस्त धूम मचाई है।

जया किशोरी का ये कृष्ण भजन ( Online Bhajan ) देखते ही देखते सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। जय किशोरी के यू ट्यूब चैनल पर ही इसे अब तक 60 लाख के करीब लोग देख चुके हैं।

तिरुपति देवस्थान पर नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप, अब तक तीन लोग गंवा चुके अपनी जान

देशभर के कई हिस्सों में मंगलवार को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूम धाम से मनाया जा रहा है। कृष्ण के जन्मोत्सव पर उनके भजनों भक्त झूम रहे हैं। खास तौर पर जया किशोरी का गाया एक कृष्ण भजन इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर धूम मचा रहा है।

ये हैं इस धूम मचाने वाले भजन के बोल
सोशल मीडिया पर छाए जया किशोरी के इस भजन के बोल हैं- ‘ये तो प्रेम की बात है उद्धो… बंदगी तेरे बस की नहीं है। यहां सिर दे के होते हैं सौदे… आशिकी इतनी सस्ती नहीं है।’

दरअसल जया किशोरी प्रसिद्ध भगवत गीता वाचक हैं...यही वजह है कि उनके भजनों में गीता के प्रसंग समाहित होते हैं। ये भी उन्हीं में से एक है जब उद्धव श्री कृष्ण से मिलते हैं। तब श्री कृष्ण उनको गोपियों का अपने प्रति प्रेम बताने के लिए यह कहते हैं। श्री कृष्ण कहते हैं कि गोपियों जैसा निस्वार्थ प्रेम और कहीं नहीं मिल सकता है। इनका प्रेम परम पवित्र है।

इस भजन को भक्तों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। लॉकडाउन के दौरान अपलोड किए गए इस भजन को अब तक करीब 60 लाख लोग इस भजन को जय किशोरी के यूट्यूब चैनल पर सुन चुके हैं। इस भजन की क्लिप सोशल मीडिया पर हैशटेग जया किशोरी जी (#JayaKishoriJi) के नाम से बहुत वायरल हो रही हैं।

कृष्ण जन्माष्टमी पर भी कोरोना वायरस का साया, जानें सरकार ने क्या जारी की गाइडलाइन

जया किशोरी के मीठे रस से भरयोरी राधा रानी लागे… भजन को भी एक करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है। इसके अलावा ऐसो चटक मटक सो ठाकुर ... भजन को भी 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले हैं।

इसके साथ ही, हे व्रजला हे कृष्ण मुरारी... जाया किशोरी जी का सबसे प्यारा भजन माना जाता है। इस भजन ने भी उनके चैनल पर धमाल मचाया हुआ है। जया किशोरी के वैसे तो काफी भजन सोशल मीडिया पर डिमांड में रहते हैं लेकिन उन्हीं में से एक कृष्ण गोविंद- गोविंद गोविंद गोपाल नंदलाल …भी है जो काफी पसंद किया जा रहा है।

देश ही विदेशों में इन भजनों की धूम
देश के साथ-साथ जया किशोरी के कृष्ण भजनों की धूम विदेशों में सुनाई देती है। दरअसल उनके चैनल पर उनके देशी और विदेशी दोनों ही बड़ी संख्या में फॉलोवर्स हैं।

इस वजह से दो दिन मनाया जा रहा जन्माष्टमी का त्योहार
देशभर में इस बार कृष्ण जन्माष्टमी दो दिन मनाई जा रही है। दरअसल उज्जैन, जगन्नाथ पुरी और काशी में मंगलवार यानी 11 अगस्त को जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है जबकि मथुरा और द्वारका में 12 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई जाएगी। वैसे जन्माष्टमी का पर्व भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। बताया जा रहा है कि इस बार ये तिथि दो अलग-अलग दिनों में पड़ रही है।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned