scriptन्यू इंडिया की मजबूत नींव के लिए संविधान की आत्मा को समझना जरूरी : राजनाथ सिंह | It is necessary for everyone to understand the soul of the Constitution for the creation of New India : Rajnath Singh | Patrika News

न्यू इंडिया की मजबूत नींव के लिए संविधान की आत्मा को समझना जरूरी : राजनाथ सिंह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2020 12:54:36 pm

Submitted by:

Dhirendra

भारतीय संविधान विविधता में एकता की सीख देता है।
संविधान की आत्मा को समझना सबके लिए समान रूप से जरूरी।

rajnath singh

भारतीय संविधान विविधता में एकता की सीख देता है।

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारतीय संविधान हमें विविधता में एकता और अनुशासन की सीख देता है। स्वतंत्रता, समानता, सामाजिक सद्भाव और सद्भावना इसकी नींव है।संविधान के प्रस्तावना का पहला शब्द ‘हम’ अपने आप में बहुत कुछ कहता है। देशवासियों को इसे समझना चाहिए। इसे उन लोगों को भी समझने की जरूरत है जो इसे नहीं समझना चाहते। उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया के निर्माण के लिए यह आवश्यक है।
https://twitter.com/ANI/status/1328950422422376454?ref_src=twsrc%5Etfw
सभी नागरिक दें अपना योगदानउन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी युवा संगठनों से एक प्लेटफार्म पर आकर देश और समाज से जुड़े मुद्दों पर लोगों में जागरूकता फैलाने का आह्वान पहले ही कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सभी अपना योगदान देने की जरूरत है।
हाल ही में सफलतापूर्वक मिसाइल परीक्षण के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ को ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा था कि पहले परीक्षण में मिसाइल ने लक्ष्य पर सटीक निशाना साधकर रेडार और मिसाइल की क्षमता को साबित किया है। यह आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक मजबूत कदम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो