जम्मू-कश्मीर: सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

  • भारतीय थल सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
  • जम्मू और कश्मीर में रियासी के निकट रुद्रकुंड में हुआ हादसा
  • हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलट सुरक्षित

नई दिल्ली। भारतीय थल सेना का चीता हेलीकॉप्टर सोमवार को जम्मू और कश्मीर में रियासी के निकट रुद्रकुंड में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया। सेना ने बताया कि चॉपर ने ऊधमपुर से प्रशिक्षण उड़ान भरी थी, जो सबुह 11.30 बजे दुर्घटना हो गया।

यह भी पढ़ें-बीजेपी नेता आशीष शेलार का यू टर्न, CM पर दिए गए बयान के लिए मांगी माफी

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों पायलट सुरक्षित हैं और खतरे से बाहर हैं। अधिकारी के मुताबिक घटना की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद ही सामने आ पाएगा की घटना की बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच 12वीं की परीक्षा शुरू, देखें वीडियो_वजह क्या थी।

 

helicopter.png

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में भी ऐसा ही हादसा सामने आया था। चीफ ऑफ नॉर्दर्न स्टाफ के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह और अन्य अधिकारियों को ले जा रहे भारतीय थल सेना के एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके बाद हेलीकॉप्टर की जम्मू-कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें-बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच 12वीं की परीक्षा शुरू, देखें वीडियो

गौरतलब है कि सितंबर 2019 में भूटान में भारतीय थल सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई है। भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने उस समय बताया था कि भूटान के योंगफुल्ला के पास दोपहर एक बजे भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned