जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने LOC पर तबाह किए Pakistan Army bunkers, देखें वीडियो

  • जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन
  • भारतीय सेना ने सीमा पर पाकिस्तान के कई बंकर, लॉन्च पैड को तबाह कर दिया

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) में पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को संघर्ष विराम ( Pakistan violated ceasefire ) का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में सेना ने सीमा पर पाकिस्तान के कई बंकर, लॉन्च पैड और फ्यूल डंप को तबाह कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिखाई पड़ रहा है कि कैसे भारतीय सेना ( Indian Army ) पाकिस्तान की नापाक हरकत का जवाब दिया। वीडियो में पाकिस्तानी बंकर तबाह होते ही भी नजर आ रहे हैं।

Bihar: राज्यपाल से मिले Nitish Kumar, मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

पाकिस्तान ने कई सेक्टरों में बिना उकसावे के फायरिंग की

आपको बता दें कि उत्तर कश्मीर में एलओसी के पास पाकिस्तान ने कई सेक्टरों में बिना उकसावे के फायरिंग की, जिसमें दो जवान और एक बीएसएफ अधिकारी शहीद हो गए। साथ ही तीन नागरिक भी मारे गए। अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। बीएसएफ ने कहा, "पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में, बीएसएफ अधिकारी सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। बीएसएफ कश्मीर, सर्वोच्च बलिदान पर आपको सैल्यूट करता है।

दिवाली पर PM मोदी का देशवासियों के नाम संदेश- एक दिया सीमा पर तैनात जवानों के लिए जलाएं

केरण सेक्टर में एलओसी के पास घुसपैठ के प्रयास

इससे पहले सेना ने कहा था कि उसने केरण सेक्टर में एलओसी के पास घुसपैठ के प्रयास को विफल कर दिया है। जबकि पाकिस्तान ने इसी दौरान एलओसी पर विभिन्न सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना ने कहा कि केरण सेक्टर में शुक्रवार को एलओसी से लगी अग्रिम चौकी के पास कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी गई, जिसके बाद पहले से ही अलर्ट जवान ने संदिग्ध घुसपैठ को नाकाम कर दिया।

J-K: भारतीय सेना ने लिया जवानों की शहादत का बदला, 8 पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर

वहीं, भारतीय सेना ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के आठ सैनिकों को मार गिराया है। भारतीय सेना की ओर से यह कार्रवाई अपने जवानों की शहादत का बदला माना जा रहा है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned