Jammu-Kashmir : पीएम मोदी ने किया सेहत योजना का शुभारंभ, हर परिवार को मिलेगा इसका लाभ

  • हर परिवार को मिलेगा पांच लाख रुपए का मुफ्त इलाज।
  • कश्मीरी पंडितों का जल्द पुनर्वास किया जाएगा।

 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज जम्मू-कश्मीर में आयुष्मान भारत पीएम जन आरोग्य योजना सेहत का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी लोगों को पांच लाख रुपए की बीमा सुविधा मुहैया कराने वाला यह दुनिया की सबसे बड़ी योजना है। इस योजना से जम्मू-कश्मीर के पांच लाख लोगों को लाभ मिलेगा।

क्रांतिकारी बदलाव आएगा

इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सेहत योजना लागू होने से जेके के स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि इसका लाभ प्रदेश के लोगों को 229 सरकारी और 35 निजी अस्पतालों मिलेगा। हम ग्रासरूट लेवल पर लोकतंत्र को पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

वहीं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोजा सिन्हा ने कहा कि ऑनलाइन योजनाओं का लाभ जम्मू-कश्मीर के लोगों को मिल रहा है। प्रदेश में आधारभूत सुविधाओं को विकास हो रहा है। जम्मू-कश्मीर में 13 हजार डॉक्टरों की भर्ती होगी। जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने के लिए प्रदेश के लोगों को बधाई। डीडीसी के सदस्य जिलों का विकास करेंगे। इसके साथ ही हमारा मुख्य मकसद जम्मू-कश्मीर को देश की मुख्यधारा से जोंड़ना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास जल्द किया जाएगा।

pm modi
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned