scriptJammu-Kashmir : श्रीनगर पहुंचा यूरोप और अफ्रीकी देशों का विदेशी प्रतिनिधिमंडल | Jammu-Kashmir : Foreign delegation of Europe and African countries reached Srinagar | Patrika News

Jammu-Kashmir : श्रीनगर पहुंचा यूरोप और अफ्रीकी देशों का विदेशी प्रतिनिधिमंडल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2021 11:05:48 am

Submitted by:

Dhirendra

विदेशी प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोग जमीनी हालात का लेंगे जायजा।
प्रतिनिधिमंडल की राजनेताओं और नागरिक समाज के लोगों से भी मिलने की योजना है।

Foreign delegation

विदेशी प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोग जमीनी हालात का लेंगे जायजा।

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने के बाद एक बार फिर यूरोप और अफ्रीका के राजदूतों का एक जत्था स्थिति का जायजा लेने के लिए आज श्रीनगर पहुंच गया है। जानकारी के मुताबिक प्रतिनिधिमंडल में शामिल राजनयिक जमीनी हालात का जायजा लेंगे। साथ ही इस बात का भी आकलन करेंगे कि जम्मू-कश्मीर में पहले की तुलना में बदलाव आया है या नहीं।
https://twitter.com/ANI/status/1361901474213548033?ref_src=twsrc%5Etfw
विदेशी दूतों की तीसरी यात्रा

साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से स्पेशल स्टेटस समाप्त करने के बाद जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए विदेशी दूतों और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की यह तीसरी यात्रा है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि श्रीनगर पहुंचने वाले दल में मुख्य रूप से यूरोपीय देशों से राजदूतों और वरिष्ठ राजनयिकों का एक समूह शामिल है।
प्रतिनिधिमंडल आज कश्मीर घाटी में स्थिति का आकलन करने केबाद 18 फरवरी को जम्मू का दौरा करेगा। प्रतिनिधिमंडल में 20 दूतों और वरिष्ठ राजनयिक शामिल हैं। प्रतिनिधिमंडल में शामिल विदेशी दूत आज श्रीनगर के बाहरी इलाके में बड़गाम के हजरतबल मंदिर, डल झील और एक कॉलेज की यात्रा करेंगे। इसके अलावा राजनीतिक नेताओं, नागरिक समाज सदस्यों और व्यवसायियों के से भी मिलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो