scriptJNU देशद्रोह मामला: कन्हैया कुमार बोले- ‘चुनाव से पहले चार्जशीट दाखिल करने के लिए शुक्रिया मोदी जी’ | JNU sedition case kanhaiya kumar and umar khalid reaction on delhi police chargsheet | Patrika News

JNU देशद्रोह मामला: कन्हैया कुमार बोले- ‘चुनाव से पहले चार्जशीट दाखिल करने के लिए शुक्रिया मोदी जी’

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 06:36:53 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जेएनयू राजद्रोह मामले में सोमवार को दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया है। पुलिसकर्मी लोहे के एक भारी बक्से में 1200 पन्नों का आरोप पत्र लेकर कोर्ट पहुंचे।

Kanhaiya Kumar

JNU देशद्रोह मामला: कन्हैया कुमार बोले- ‘चुनाव से पहले चार्जशीट दाखिल करने के लिए शुक्रिया मोदी जी’

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) में देश विरोधी नारेबाजी मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर ली है। इस केस में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 लोगों को आरोपी बनाया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद कन्हैया कुमार ने दिल्ली पुलिस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

शुक्रिया मोदी जी और दिल्ली पुलिस: कन्हैया कुमार

कन्हैया ने कहा कि मैंने सुना है कि आरोप पत्र दायर किया गया है। मैं इस काम के लिए पुलिस और मोदी जी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मामले के तीन साल बाद और ठीक चुनावों से पहले आरोप पत्र दाखिल करना स्पष्ट दर्शाता है कि ये राजीनीति से प्रेरित है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे अपने देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। वहीं उमर खालिद ने कहा कि मैं दोषी नहीं हूं। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और अंत में जीत सत्य की ही होगी।

https://twitter.com/ANI/status/1084735878381981696?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली पुलिस ने दाखिल किया 1200 पन्नों का आरोपपत्र

जेएनयू राजद्रोह मामले में सोमवार को दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया है। पुलिसकर्मी लोहे के एक भारी बक्से में 1200 पन्नों का आरोप पत्र लेकर कोर्ट पहुंचे। आरोप पत्र में कन्हैया कुमार, उनके सहयोगी उमर खालिद, अनिर्बान चटर्जी, शहला राशिद, डीएमके नेता डी राजा की बेटी अपराजिता राजा, आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, मुनीब हुसैन, उमर गुल, राइया रसूल और बशील भट समेत कई लोगों के नाम है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक इस मामले में आईपीसी की धारा 124ए, 323, 465, 471, 143, 149, 147, 120B के तहत केस दर्ज है। अब कोर्ट चार्जशीट पर संज्ञान लेने पर मंगलवार को फैसला करेगा।
जेएनयू में लगे थे देशद्रोही नारे

दो साल पहले साल 2016 में 9 फरवरी के दिन संसद हमले का दोषी आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर जेएनयू में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। कॉलेज परिसर में हुए इस कार्य्रम में अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने का विरोध और कथित तौर देशविरोधी नारेबाजी हुई थी। साथ ही कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण देने का भी आरोप है। जिसका एक कथित वीडियो भी सामने आया था।

ट्रेंडिंग वीडियो