scriptएमईए में जेएस महावीर सिंघवी बोले – कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, पाक अपनी फितरत से बाज आने को तैयार नहीं | JS in MEA Mahaveer Singhvi said Kashmir is an integral part of India Pakistan not ready to desist from its spirit | Patrika News

एमईए में जेएस महावीर सिंघवी बोले – कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, पाक अपनी फितरत से बाज आने को तैयार नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2020 09:26:34 am

Submitted by:

Dhirendra

पूरी दुनिया में Human rights को बढ़ावा देने का काम जारी।
वैश्विक स्तर पर Terrorism के खिलाफ सख्त रुख।
Pakistan भारत के खिलाफ साजिश रचने का काम छोड़ दे।

Pakistan Terrorism

महावीर सिंघवी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि Pakistan भारत के खिलाफ साजिश रचने का काम छोड़ दे।

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव काउंटर टेररिज्म महावीर सिंघवी ( MEA Joint Secretary Counter Terrorism Mahavir Singhvi ) ने UNOCT वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान ( Pakistan ) हमेशा से अपनी किरकिरी कराता आया है। पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ साजिशें रचने का काम छोड़ दे।
विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव काउंटर टेररिज्म महावीर सिंघवी ने एक बार फिर दोहराया कि जम्मू और कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) भारत का अभिन्न हिस्सा है, था और रहेगा।

https://twitter.com/ANI/status/1281325731843194880?ref_src=twsrc%5Etfw
पाक प्रायोजित है सीमा पार आतंकवाद
एमईए में संयुक्त सचिव सिंघवी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग बना हुआ है और हमेशा रहेगा। पाकिस्तान को अपनी साजिशों को खत्म करना चाहिए। पाकिस्तान जो दिखाने की कोशिश करता है वह वास्तव में स्टेट प्रायोजित सीमा पार आतंकवाद ( State sponsored cross border terrorism ) है।
उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों ने पाकिस्तान की ओर से जारी छद्म युद्ध और राज्य प्रायोजित सीमा पार आतंकवाद के बावजूद भारतीय लोकतंत्र में अपना विश्वास बरकरार रखा है। भारत ने हमेशा से इस बात को दोहराया है।
PM Modi 11 बजे राष्ट्र को समर्पित करेंगे रीवा सोलर पावर प्लांट, यहां की सोलर एनर्जी से दौड़ेगी

कश्मीर के लोगों की आस्था लोकतंत्र में

सिंघवी ने कहा कि कश्मीर के लोगों ने पाकिस्तान की ओर से जारी छद्म युद्ध ( Proxy war ) और राज्य प्रायोजित सीमा पार आतंकवाद के बावजूद भारतीय लोकतंत्र में अपना विश्वास बरकरार रखा है। भारत ने हमेशा से इस बात को दोहराया है।
पाक की स्टेट पॉलिसी

बता दें कि भारत सहित पूरी दुनिया में मानवाधिकारों को बढ़ावा देने के लिए काम किया जा रहा है। वैश्विक समुदाय ( Global Community ) ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। भारत ने भी आतंकवाद के खिलाफ सक्रिय कदम उठाए हैं। इसके बावजूद पाकिस्तान ने आतंकवाद को मुख्यधारा में बनाए रखा है। साथ ही आतंकवाद को पहले की तरह पनाह देने का काम कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो