scriptकश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर | Kashmir: two terrorists killed by security forces in Kupwara | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर गोलीबारी शुरू हो गई है।
यहां शुक्रवार को कुपवाड़ा के हंदवाड़ा क्षेत्र में सुरक्षाबलां ने 2-3 आतंकियों को घेर लिया है।
इससे पहले भारतीय सुरक्षाबलों ने 27 फरवरी को दक्षिण कश्मीर में दो आतंकियों को मार गिराया था।

नई दिल्लीMar 01, 2019 / 01:44 pm

Mohit sharma

news

कश्मीर: कुपवाड़ा में आतंकियों ने की गोलीबारी, सुरक्षाबलों ने डाला घेरा

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया है। यहां शुक्रवार को कुपवाड़ा के हंदवाड़ा क्षेत्र में सुरक्षाबलां ने 2-3 आतंकियों को घेर लिया था। जिनमें से दो आतंकियों के शव बरामद कर लिए हैं। वहीं सुरक्षबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इससे पहले भारतीय सुरक्षाबलों ने 27 फरवरी को दक्षिण कश्मीर में दो आतंकियों को मार गिराया था। इनमें एक आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर भी था। आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने जम्मू—कश्मीर में सैन्य अभियान छेड़ रखा है। इसी के क्रम में 24 फरवरी को भी कुलगाम के तुरिगाम इलाके में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी थी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया था। इन आतंकियों की पहचान भी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों के तौर पर हुई थी। हालांकि इस मुठभेड़ में डीएसपी अमित ठाकुर शहीद हो गए थे।

 

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

घाटी में 60 आतंकी संक्रिय

आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन 60 शुरू किया है। दरअसल, सुरक्षाबलों को इनपुट मिला है कि घाटी में 60 आतंकी संक्रिय है। इन आतंकियों में आधिकांश पाकिस्तानी बताए गए हैं। ऐसे आतंकियों की संख्या 35 तक है। जबकि अन्य कश्मीर या उसके आसपास के इलाके के बताए जा रहे हैं। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने सबसे पहले पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी राशिद को मार गिराया था। सुरक्षाबलों का अभियान अब एक-एक करके जैश के आतंकियों को खत्म करने तक चलना है।

इस कार्रवाई में 300 आतंकी मारे गए थे

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच हालात गरमा गए हैं। भारतीय वायु सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी संगठन जैश के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। इस कार्रवाई में 300 आतंकी मारे गए थे। भारत की इस घटना से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो