scriptFarmer Protest : केंद्र और किसान संघों के बीच 5वें दौर की बातचीत जारी, कानून वापसी से कम पर समझौता मुश्किल | Kisan agitation: 5th round of talks between Center and farmer started, agreement on less than withdrawal of law difficult | Patrika News

Farmer Protest : केंद्र और किसान संघों के बीच 5वें दौर की बातचीत जारी, कानून वापसी से कम पर समझौता मुश्किल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2020 03:32:35 pm

Submitted by:

Dhirendra

किसान चाहते हैं केंद्र तीनों कानून वापस ले।
सरकार ने लिखित में आश्वासन देने के संकेत दिए।

kisan andolan

किसान चाहते हैं केंद्र तीनों कानून वापस ले।

नई दिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्र सरकार के मंत्रियों और किसान संगठनों के नेताओं के बीच पांचवें दौर की बातचीत जारी है। आज की बैठक में सभी मुद्दों पर फिर बातचीत होगी। केंद्र सरकार ने किसान को संगठनों को कई मुद्दों पर लिखित में आश्वासन देने के संकेत दिए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1335133415553679361?ref_src=twsrc%5Etfw
किसान नेता कानून रद्द करने की मांग पर अड़े

आज की बैठक में सबसे अहम मुद्दा यह है कि किसान संगठन के नेता कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं। किसान नेताओं का कहना है कि अब लिखित में आश्वासन देने और संशोधन से बात नहीं बनेगी। सरकार को तीनों कानूनों का रद्द करना ही होगा। इससे कम पर किसान आंदोलन वापस नहीं लेंगे। ऐसे में सवाल यह है कि बातचीत के बाद क्या किसान आंदोलन समाप्त करने को राजी होंगे। इस मुद्दे पर कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर का कहना है कि आज की बातचीत निर्णायक होगी। इस पर किसान नेताओं का कहना है कि सरकार को कृषि कानून वापस ले लेना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो