scriptLAC : संसद की रक्षा मामलों की समिति का बड़ा फैसला, पैंगोंग-गलवान घाटी का करेंगे दौरा | LAC : Parliament's Defense Affairs Committee's big decision, will visit Pangong-Galwan Valley | Patrika News

LAC : संसद की रक्षा मामलों की समिति का बड़ा फैसला, पैंगोंग-गलवान घाटी का करेंगे दौरा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2021 07:46:57 am

Submitted by:

Dhirendra

पूर्वी लद्दाख के एलएसी से डिसइंगेजमेंट जारी।
राहुल गांधी हैं संसद की रक्षा समिति के सदस्य।

lac_disengagament

पैगोंग और गलवान क्षेत्र का दौर करने के लिए सरकार की मंजूरी जरूरी।

नई दिल्ली। भारत-चीन के बीच सीमा समझौते के बाद पूर्वी लद्दाख से लगे एलएसी से डिसइंगेजमेंट जारी है। इस बीच खबर है कि रक्षा मामलों पर संसद की स्थायी समिति ने पैंगोंग झील और गलवान घाटी का दौरा करने का फैसला लिया है। हालांकि, वास्तविक नियंत्रण रेखा पर जाने के लिए समिति को सरकार से भी मंजूरी लेनी होगी।
राहुल गांधी भी हैं इस समिति के सदस्य

बीजेपी नेता जुएल ओराम की अध्यक्षता वाली समिति मई या जून के अंतिम हफ्ते में वहां के दौरे पर जाना चाहती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस समिति के सदस्य हैं। इन इलाकों का दौरा करने का फैसला समिति की पिछली बैठक में लिया गया था। उस बैठक में राहुल गांधी शामिल नहीं हुए थे।
चीनी टैंक पीछे जाने का वीडियो आया सामने

दूसरी तरफ पैंगोंग लेक के उत्तर और दक्षिण से दोनों देशों की सेनाओं का पीछे हटना का सिलसिला जारी है। पैंगोंग झील के दक्षिण से चीनी सेना के टैंक पीछे जाने का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में दोनों देशों के सैन्य कमांडर्स समझौते की मेज पर भी दिखाई दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो