Lalu Yadav की बिगड़ी तबीयत, रिम्स के डॉक्टरों ने बताई इस बात की जरूरत

  • RJD Chief Lalu Yadav की सेहत में नहीं हो रहा कोई सुधार
  • किडनी की समस्या से जूझ रहे लालू यादव
  • 25 फीसदी ही काम कर रही लालू यादव की किडनी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) की सेहत को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल इन दिनों दुमका के कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजा काट रहे लालू यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। सेहत में लगातार हो रही गिरावट के चलते रिम्स प्रशासन भी सकते में आ गया है।

यही वजह है कि रांची स्थित रिम्स अस्पताल ने लालू यादव की सेहत में आ रही गिरावट के बीच बड़ी जरूरत बताई है।

हेलो गैंग से रहे सावधान, लड़कियों की मीठी आवाज निकालकर 6 राज्यों में हजारों लोगों को बना चुके ठगी का शिकार

बिहार चुनाव में अस्पताल से ही सक्रिय भूमिका निभा चुके आरजेडी चीफ लालू यादव की तबीयत लगातार बिगड़ रही है। वे कई तरह की गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में डॉक्टरो के मुताबिक पिछले कुछ घंटों से उनकी सेहत में सुधार नहीं हो रहा है। यही वजह है कि रिम्स के चिकित्सकों ने अब लालू यादव के डायलिसिस की जरूर पर जोर दिया है।

डॉक्टरों का कहना है कि लालू यादव की सेहत में सुधार के लिए उनका डायलिसिस पर जाना जरूरी हो गया है। डॉक्टरों का कहना है कि लालू यादव की किडनी को खतरा है। संक्रमण के चलते किडनी ने काम करना बंद कर दिया है। ऐसे में जरूरी है कि उनका डायलिसिस जरूरी हो गया है।

25 फीसदी काम कर रही किडनी
रिम्स में इनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद कोई रिस्क लेना नहीं चाहते हैं और उन्होने साफ तौर पर कह दिया है कि लालू की किडनी 25% ही काम कर रही है। ऐसे में उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है इसे लेकर हमलोगों ने अपनी रिपोर्ट अपने सीनियर को भेज दी है।

दरअसल पिछले तीन दिन से लालू यादव की सेहत बिगड़ रही है। ऐसे में बिहार के कई नेता उनसे मिलने अस्पताल भी पहुंचे। शनिवार को ही पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय लालू से मिले और उनकी सेहत के बारे में जानकारी ली।

वहीं इसके साथ ही बिहार से दो नेता पहुंचे हैं। गया जिले के गुरुआ से विधानसभा सदस्य विनय यादव और नालंदा जिले के इस्लामपुर से बिहार विधान सभा के सदस्य राकेश रोशन भी लालू की सेहत जानने पहुंचे।

कोहरे की चपेट में उत्तर भारत के कई राज्य, धुंध के चलते देरी से चल रही 26 ट्रेनें, जानें कौन सी ट्रेनें हुईं रद्द

आपको बता दें कि हाल में हुए बिहार विधान सभा चुनाव की बात करें तों उसमें भी कोरोना के चलते रिम्स के डायरेक्टर के बंगले में उन्हें शिफ्ट किया गया था। इसी बंगले से ही लालू यादव ने पूरे चुनाव पर नजर बनाए रखी थी।

इस बीच उनके और बीजेपी नेता के बीच कथित ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिससे देशभर की राजनीति में हलचल बढ़ गई थी।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned