scriptदिल्ली में 30 जून तक नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- इसकी जरूरत नहीं | Lockdown will not extend in Delhi satyendra jain said no need | Patrika News

दिल्ली में 30 जून तक नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- इसकी जरूरत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2020 07:00:37 pm

Coronavirus संकट के बीच Delhi में दोबारा Lockdown को लेकर Health Minister का बड़ा बयान
Satyendra Jain बोले- अभी नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन
दिल्ली में 30 हजार से ज्यादा हुए कोरोना संक्रमित

Delhi Health Minister Satyendra Jain

Delhi Health Minister Satyendra Jain

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के बढ़ते मामलों में अब महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के बाद राजधानी दिल्ली ( Corona in Delhi ) भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण रोजाना ( Corona Latest update ) हजारों की संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली में बढ़ती कोरोना मरीजों की बेतहाशा वृद्धि ने हर किसी को चिंता में डाल दिया है। यही वजह है कि एक बार फिर दिल्ली लॉकडाउन ( Lockdown ) लगाए जाने की चर्चा जोरों पर है।
हालांकि इस मामले में प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री ( Health Minister ) सत्येंद्र ( Satyendra Jain ) जैन ने बड़ा बयान दिया है। सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में फिलहाल कोई लॉकडाउन लगने नहीं जा रहा है।
तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, देश के कई राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी झमाझम बारिश, जानें कहां पहुंचा है मानसून

दरअसल लॉकडाउन खत्म होने के बाद और अनलॉक-1 शुरू होने के बाद से ही दिल्ली में तेजी से कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं।
हालांकि शुरुआती दिनों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली से सटे इलाकों से बॉर्डर को सील रखा था, लेकिन बाद ने इन्हें भी खोल दिया गया। इसके बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़े बेतहाशा बढ़ने लगा।
कोरोना के बढ़ते फैलाव के चलते लगातार दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन लगाने की मांग की जा रही थी। दरअसल पंजाब समेत कुछ राज्यों ने अपने यहां के हालातों के मुताबिक 30 जून तक लॉकाडउन बढ़ाने का फैसला लिया था। हालांकि ये फैसला कंटेनमेंट जोन को लेकर था।
लेकिन इसी तर्ज पर दिल्ली में लॉकडाउन जून तक बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।

पाकिस्तान के बाद अब नेपाल ने दिखाई हिमाकत, भारतीय सीमा में की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत
आपको बात दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच चुकी है। यही नहीं दिल्ली कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि दिल्ली में कोरोना से मौत को लेकर सियासत भी गर्माई हुई है।
क्योंकि दिल्ली सरकार के मुताबिक राजधानी में अबतक कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 हजार के पास है, जबकि एमसीडी ने हाल में जारी आकंड़ों में 2058 लोगों के कोरोना संक्रमण से दाह संस्कार की बता कही है।
एमसीडी के इन आंकड़ों के चलते दिल्ली में कोरोना को लेकर सियासत गर्मा गई है। कांग्रेस लगातार आप सरकार पर कोरोना के आंकड़ों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो