scriptMadhya Pradesh : हिंदू महासभा ने की ग्वालियर में गोडसे ज्ञानशाला की शुरुआत,  उठे सवाल | Madhya Pradesh : Hindu Mahasabha launches Godse Gyanashala in Gwalior, questions raised | Patrika News

Madhya Pradesh : हिंदू महासभा ने की ग्वालियर में गोडसे ज्ञानशाला की शुरुआत,  उठे सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2021 10:26:30 am

Submitted by:

Dhirendra

ग्वालियर में गोडसे की ज्ञानशाला पर विवाद।
विरोधी दलों के नेता बता रहे है। राष्ट्रपिता का अपमान।

godse.png

गोडसे ज्ञानशाला में हो सभी राष्ट्र भक्तों का समावेश।

नई दिल्ली। हिंदू महासभा के एक काम से ग्वालियर शहर एक बार फिर सुर्खियों में हैंं। यहां पर हिंदू महासभा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के जीवन परिचय को बताने के लिए ज्ञानशाला की शुरुआत की है। अब इस बात को लेकर विवाद हो गया है। इतना ही नहीं विरोधी दलों के नेताओं ने इस मुद्दे पर प्रदेश सरकार से जवाब देने की मांग की है।
https://twitter.com/AHindinews/status/1348477981367308288?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने बताया है कि हम चाहते हैं कि गोडसे ज्ञानशाला में सभी राष्ट्र भक्तों का समावेश हो उनकी ज्ञान की बातें बताई जाएं। ताकि गोडसे की विचारधारा के आधार पर युवाओं में देशभक्ति की भावना का विकास हो सके। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हम किसी को कानून हाथ में नहीं लेने देंगे।
उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे जी ने विभाजन का प्रतिकार क्यों किया। ये बात युवा पीढ़ी को बताने के लिए हमनें हिंदू महासभा भवन में गोडसे ज्ञानशाला की स्थापना की है। यह हमारा निजी भवन है। निजी भवन में हम किसी की भी पूजा करें। इसमें किसी को आपत्ति करने का अधिकार नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो