Maharashtra: उद्धव ठाकरे ने आम जनता से छह माह तक मास्क पहनने की अपील की

Highlights

  • महाराष्ट्र में रात्रि कर्फ्यू या किसी अन्य लॉकडाउन के पक्ष नहीं उद्धव ठाकरे।
  • राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण पर पूरी तरह से लगाम नहीं लगाया जा सका है।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। यहां पर रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीते छह माह तक के लिए मास्क पहनना जरूरी है। उन्होंने कहा कि वह महाराष्ट्र में रात्रि कर्फ्यू या किसी अन्य लॉकडाउन के पक्ष में बिल्कुल नहीं हैं। ठाकरे का कहना है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस कर्फ्यू या एक और लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में पूरी तरह नहीं, मगर फिर भी कोरोना संक्रमण से स्थिति नियंत्रण में है।

पश्चिम बंगालः अमित शाह के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़

राज्य की जनता को सोशल मीडिया के जरिए संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि हालांकि विशेषज्ञ एक बार फिर रात का कर्फ्यू या दूसरा लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में हैं। वे इस तरह के कदम के समर्थन में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण पर पूरी तरह से लगाम नहीं लगाया जा सका है। फिर भी स्थिति नियंत्रण में है।

ठाकरे ने कहा इलाज से बेहतर बचाव की आवश्यकता है। कम से कम अगले छह माह तक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की आदत बना लेनी चाहिए। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शनिवार को 3940 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में अब तक सामने आए कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1892707 हो गई है। वहीं गत 24 घंटों में 74 और लोगों की मौत के साथ राज्य से महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 48648 तक पहुंच गई है।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned