scriptममता ने मोदी सरकार पर निशाना साधा, कहा- 2.5 लाख किसानों को नहीं मिली पीएम किसान निधि | Mamta said - 2.5 lakh farmers did not get PM Kisan Nidhi | Patrika News
विविध भारत

ममता ने मोदी सरकार पर निशाना साधा, कहा- 2.5 लाख किसानों को नहीं मिली पीएम किसान निधि

Highlights

कहा, वे जानना चाहती हैं कि इन्हें अब तक कोई नकद राशि का लाभ नहीं मिल रहा है।
ममता ने कहा, उनकी सरकार राज्य में 19 औद्योगिक परियोजनाओं की शुरुआत करने वाली है।

नई दिल्लीFeb 08, 2021 / 05:54 pm

Mohit Saxena

Mamta Banerjee

ममता बनर्जी

नई दिल्ली। केंद्र की योजनाओं का लाभ राज्य की जनता को न देने का आरोप लगाने वाले पीएम नरेंद्र मोदी पर ममता बनर्जी ने पलटवार किया है। ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार ने 2.5 लाख किसानों के नाम पीएम सम्मान निधि योजना के लिए भेजे थे। हम जानना चाहते हैं कि इन्हें अब तक कोई नकद राशि का लाभ नहीं मिल रहा है।
उत्तराखंड जल प्रलय में अब तक 202 लोग लापता, एनडीआरएफ और आईटीबीपी के जवान खोजबीन में जुटे

ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा को बताया कि राज्य सरकार को केंद्र की ओर से छह लाख आवेदकों की सूची सत्यापन के लिए मिली थी। इनमें से 2.5 लाख किसानों के नाम केंद्र के कल्याण कार्यक्रम में मदद को लेकर भेजे गए थे।
कृषक बंधु स्कीम में छह हजार

सदन में लेखानुदान पेश करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि राज्य के किसानों के लिए कृषक बंधु योजना सहायता राशि बढ़ाकर छह हजार रुपये कर दी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राज्य में 19 औद्योगिक परियोजनाओं की शुरुआत करने वाली है। इनमें 72 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा। वहीं 3.29 लाख रोजगार के अवसर पैदा हो सकेंगे। विधानसभा में पांच फरवरी को लेखानुदान पेश किया गया था। इस पर चर्चा के दौरान उठाए गए प्रश्नों का बनर्जी जवाब दे रही थीं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z6rj3

Home / Miscellenous India / ममता ने मोदी सरकार पर निशाना साधा, कहा- 2.5 लाख किसानों को नहीं मिली पीएम किसान निधि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो