scriptCorona Crisis के बीच Ramlila की तैयारी शुरू, Manoj Tiwari बनेंगे अंगद तो Ravi Kishan निभाएंगे भरत की भूमिका | Manoj Tiwari will be Angad and Ravi Kishan will play Bharat in Ayodhya ramlila | Patrika News

Corona Crisis के बीच Ramlila की तैयारी शुरू, Manoj Tiwari बनेंगे अंगद तो Ravi Kishan निभाएंगे भरत की भूमिका

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2020 10:02:47 pm

Submitted by:

Mohit sharma

कोरोना महामारी के बीच इस बार सारे त्योहारों आनंद फीका पड़ गया है
इस बीच देश में दशहरे से पहले रामलील की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

Corona Crisis के बीच Ramlila की तैयारी शुरू,  Manoj Tiwari बनेंगे अंगद तो Ravi Kishan निभाएंगे भरत की भूमिका

Corona Crisis के बीच Ramlila की तैयारी शुरू, Manoj Tiwari बनेंगे अंगद तो Ravi Kishan निभाएंगे भरत की भूमिका

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) के बीच इस बार सारे त्योहारों आनंद फीका पड़ गया है। हालांकि लॉकडाउन ( Lockdown ) के बाद शुरू हुई अनलॉक ( Unlock 4.0 ) की प्रक्रिया में फिलहाल कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। इन सब हालातों के बीच देश में दशहरे से पहले रामलीला ( Ram Leela ) की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बीच श्रीराम नगरी अयोध्या ( Ayodhya ) में रामलीला मंचन ( Ramlila stage
) को लेकर खास तैयारी की जा रही हैं। यूं तो अयोध्या में आयोजित होने वाली रामलीला का मंचन पहले से भी आकर्षण का केंद्र रहा है, लेकिन इस बार चूंकि श्रीराम मंदिर निर्माण ( Ram temple construction ) की नींव रखी गई है इसलिए माना जा रहा है कि रामनगरी में रामलीला का आयोजन भव्य होने जा रहा है।

रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मीटिंग

इसी क्रम में रविवार को अयोध्या की रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मीटिंग हुई। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामलीला कमेटी के मुख्य संरक्षक सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि विश्व में इस रामलीला का मंचन सबसे सुंदर होगा। इस रामलीला में दर्शकों को नेता और अभिनेता दोनों ही रामलीला के पात्रों के किरदारों में नजर आएंगे। इस बार की रामलीला में भाजपा सांसद और फिल्म स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे। इसके साथ सांसद (गोरखपुर) और फिल्म स्टार रवि किशन भरत की भूमिका निभाएंगे।

असरानी नारद मुनी के रूप में दिखाई देंगे

हनुमान जी की भूमिका में कोई और नहीं, बल्कि फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह होंगे। जबकि फिल्म अभिनेता असरानी नारद मुनी के रूप में दिखाई देंगे। इसके साथ अपने जमाने के मशहूर अभिनेता रहेरज़ा मुराद अहिरावण के रूप में और शाहबाज खान रावण के रूप में नजर आएंगे। इसके अलावा और भी कई बड़े—बड़े स्टार रामलीला में अभिनय करते हुए नजर आएंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो