scriptMEA : आतंकियों को पनाह देने से बाज नहीं आ रहा पाक, FATF का आज आ सकता है बड़ा फैसला | MEA: Pak is not deterred by giving shelter to terrorists, FATF can come today a big decision | Patrika News

MEA : आतंकियों को पनाह देने से बाज नहीं आ रहा पाक, FATF का आज आ सकता है बड़ा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2020 08:29:55 am

Submitted by:

Dhirendra

 

Pakistan ने फेट के दिए 27 प्वाइंट्स में से केवल 21 पर किया काम।
UNSC द्वारा घोषित आतंकियों के खिलाफ अभी तक नहीं की कार्रवाई।
पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन जारी है।

Imran Khan

Pakistan ने फेट के दिए 27 प्वाइंट्स में से केवल 21 पर किया काम।

नई दिल्ली। आज का दिन पाकिस्तान ( Pakistan ) और वहां के हुक्मरानों के लिए अहम है। ऐसा इसलिए कि पाकिस्तान आतंकवादियों को अपनी जमीन पर पनाह देने और उनकी फंडिंग रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाया रहा है या नहीं, पर फाइनेंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स ( FATE ) आज फैसला सुना सकता है। FATE अपने मानदंडों के आधार पर यह तय करेगा कि पाक को ग्रे में ही रखना है या फिर उसे ब्लैकलिस्ट में डाल दिया जाए।
घोषित आतंकियों के खिलाफ नहीं की कार्रवाई

इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय ( MEA ) के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ( Anurag Shrivastav ) ने पाक को सच का आइना दिखाते हुए कहा कि FATF के 6 ऐसे अहम मानकों पर पाकिस्तान ने अभी भी कोई काम नहीं किया है। पाक ने 27 में से सिर्फ 21 बिंदुओं पर काम किया है। अभी भी वहां आतंकवादियों को पनाह दी जा रही है।
भारत को ISI और हिजबुल चीफ सलाहुद्दीन से सांठगांठ का मिला सबूत, पाक पर मंडराया इस बात का खतरा

भारत ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ( UNSC ) द्वारा चिह्नित आतंकी संगठनों व लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है। उसने UNSC द्वारा आतंकी घोषित मसूद अजहर, दाऊद इब्राहिम और लखवी जैसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।
2020 में 3800 बार किया सीजफायर का उल्लंघन

एमईए ने मीडिया को बताया कि 2020 में पाकिस्तान ने 3,800 बार बिना उकसावे के नागरिक इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन किया है। इसकी आड़ में आतंकियों को घुसपैठ करने में सहायता की। आतंकियों को हथियार पहुंचाए जा सकें। ड्रोन और क्वॉडकॉप्टर की सहायता से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी को बढ़ावा दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो