दिल्ली हिंसा के बीच गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अब IAS जलज श्रीवास्तव दिल्ली की स्थिति पर रखेंगे नजर

  • Delhi Violence: दिल्ली हिंसा के बीच गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) ने उठाया बड़ा कदम
  • IAS जलज श्रीवास्तव ( Jalaj Srivastava ) को बुलाया गया दिल्ली

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) एक बार पिर उबल रही है। उत्तर-पूर्व दिल्ली में भड़की हिंसा ( Violence ) से अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं। आलम ये है कि कई इलाकों में अब भी तनाव बरकरार है और भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। इधर, पूरे घटनाक्रम पर गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) नजर बनाए हुए है और खुद NSA अजीत डोभाल ( Ajit Doval ) इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। हालांकि, स्थिति अब पहले से बेहतर है। इसी बीच गृह मंत्रालय में अचानक बड़ा फैसला लेते हुए IPS जलज श्रीवास्तव ( Jalaj Srivastava ) को दिल्ली बुलाया है, जो अब पूरे मामले पर नजर बनाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से 1984 बैच के IAS ऑफिसर जलज श्रीवास्तव को दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली की वर्तमान स्थिति की मॉनटिरिंग के लिए उन्हें तत्काल प्रभाव से दिल्ली बुलाया गया है। जलज श्रीवास्तव अब अगले आदेश तक दिल्ली में रहेंगे। इससे पहले जलज श्रीवास्तव कृषि मंत्रालय और दिल्ली सरकार के वैट डिपार्टमेंट में अहम भूमिका निभा चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली में अभी जिस तरह के हालात हैं, इसलिए उन्हें यहां बुलाया गया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्थिति बेहद तनाव पूर्ण है।


बुधवार को खुद NSA अजीत डोभाल ने हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया और लोगों से मुलाकात की। डोभाल ने कहा कि यहां के सारे लोग शांति चाहते हैं और साथ मिलकर रहना चाहते हैं। डोभाल ने भरोसा भी दिलाया कि अब यहां पर स्थिति सामान्य है और अब कुछ हंगामा नहीं होगा। फिलहाल, हिंसाग्रस्त इलाकों में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Arvind Kejriwal
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned